कानपुर। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2018 काफी शानदार रहा। ऐसे में उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की वनडे टीम ऑफ द ईयर में चुन जाए तो हैरानी नहीं होगी। सोमवार को जारी सीए की 11 सदस्यीय टीम में विराट कोहली को भी जगह मिली है। विराट के साथ रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह भी वनडे टीम ऑफ द ईयर में शामिल किए गए। हालांकि इस टीम का कप्तान विराट कोहली को चुना गया है।

ये है वनडे टीम
इस वनडे टीम में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, वो ये हैं - रोहित शर्मा, जाॅनी बेयरेस्टो, जो रूट, विराट कोहली (कप्तान), शिमन हेटमाॅयर, जोस बटलर, थिसारा परेरा, राशिद खान, कुलदीप यादव, मुस्तिफिजुर रहमान और जसप्रीत बुमराह।
नए साल में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए विराट कोहली,बनाए गए कप्तान
विराट कोहली का ऐसा रहा वनडे रिकाॅर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल 2018 में 14 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 133.55 की औसत से 1202 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 3 अर्धशतक निकले। वहीं उनका इस साल का हाईएस्ट वनडे स्कोर 160 रहा।

टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने साल 2018 की आखिरी रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं। विराट कोहली पिछले काफी समय से टेस्ट में बेस्ट बने हुए हैं। विराट के इस समय 931 अंक हैं और वह नंबर वन पोजीशन पर हैं। विराट का इस साल बल्ला खूब चला। सिर्फ टेस्ट ही नहीं वनडे में भी कोहली ने खूब रन बनाए। इस साल कोहली ने 13 टेस्ट मैचों में 55.08 की औसत से कुल 1322 रन बनाए। इसमें पांच शतक और पांच अर्धशतक भी शामिल हैं। कोहली के बाद टेस्ट रैंकिंग में दूसरा नाम न्यूजीलैंड के केन विलियमसन का आता है जिनके 897 अंक है। वहीं टाॅप 5 में चेतेश्वर पुजारा का भी नाम आता है जो 834 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं।

विराट कोहली ने अनुष्का संग ऐसे मनाया हैप्पी न्यू ईयर, तस्वीरें हैं बेहद रोमांटिक

2015 को छोड़ दें तो पिछले आठ सालों से भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए कोहली ने

Cricket News inextlive from Cricket News Desk