नई दिल्ली (पीटीआई)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। फोर्ब्स ने 2019 के टाॅप 100 हाईएस्ट पेड एथलीटों की लिस्ट जारी की है जिसमें कोहली 100वें नंबर पर जगह बनाने में कामयाब हुए। विराट इस लिस्ट में शामिल होने वाले इकलौते इंडियन स्पोर्ट्रस पर्सन हैं। यही नहीं कोहली के अलावा कोई और क्रिकेटर इस लिस्ट में नहीं है।

कोहली ने कमाए 173 करोड़ रुपये

फोर्ब्स के मुताबिक, विराट कोहली ने पिछले 12 महीनों में कुल 173 करोड़ रुपये कमाए। इसमें 145 करोड़ रुपये तो उन्हें एंडोर्समेंट से मिले वहीं बाकी कमाई का हिस्सा उन्हें बतौर क्रिकेटर सैलरी के रूप में मिला। हालांकि पिछले साल की तुलना में विराट की एंडोर्समेंट से होने वाली कमाई में 7 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है मगर वह रैंकिंग में गिर गए। पिछले साल कोहली इस लिस्ट में 83वें नंबर पर थे जोकि फिसल कर 100वें पायदान पर आ गए।

लियोन मेसी हैं पहले नंबर पर
फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की इस लिस्ट में लियोन मेसी टाॅप पर हैं। अर्जेंटीना के स्टार फुटबाॅलर लियोन मेसी ने पिछले 12 महीनों में 881 करोड़ रुपये कमाए। इसमें 638 करोड़ रुपये तो उन्हें सैलरी के रूप में मिले जिसमें क्लब मैच भी शामिल हैं। वहीं 242 करोड़ रुपये उन्हें एंडोर्समेंट के जरिए मिले।

Ind vs Aus : कोहली ने छोड़ दी बैटिंग, फैंस से कहा - पहले स्मिथ की बंद करो हूटिंग

दूसरे नंबर पर हैं रोनाल्डो

इस लिस्ट में नंबर दो पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। मशहूर फुटबाॅलर रोनाल्डो ने 756 करोड़ रुपये कमाए। इसमें 451 करोड़ रुपये तो सैलरी के रूप में मिले जबकि बाकी कमाई एडवरटाइजमेंट के जरिए हुई।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk