मुंबई (पीटीआई)। 15 सितंबर से युएई में शुरु होने वाले एशिया कप के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम का एलान हो गया। शनिवार को बीसीसीआई ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम घोषित की। इस टीम में मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम नहीं है। उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तानी दी गई है। बीसीसीआई के मुताबिक, विराट पिछले कई महीनों से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं ऐसे में उनके ऊपर ज्यादा प्रेशर न पड़े इसके लिए चयन समिति ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है। बोर्ड ने जो 16 सदस्यीय टीम घोषित की वो यह है, रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडेय, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद।

साल में दूसरी बार कोहली को आराम
इस साल विराट कोहली को दो बार आराम दिया गया है। मार्च में जब टीम इंडिया निदास ट्रॉफी खेलने श्रीलंका गई थी। तब उस टीम में विराट-धोनी सहित कुल 6 बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया था। इस सीरीज में भी कप्तानी रोहित शर्मा ने की थी और भारत ने बांग्लादेश को हराकर निदास ट्रॉफी का फाइनल जीता था। अब एक बार फिर एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए विराट की जगह रोहित को कमान सौंपी गई है और आपको बता दें कि रोहित शर्मा ऐसे कप्तान हैं जो फाइनल में पहुंचते हैं तो कभी हारते नहीं।
एशिया कप : साल में दूसरी बार टीम में नहीं कोहली,रोहित शर्मा बने कप्तान
ये है मैच शेड्यूल

यह टूर्नामेंट 15 सितंबर से शुरु होगा। पहला मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। तो वहीं 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी टीमें भारत-पाकिस्तान आपस में भिड़ेंगी। ये सारे मैच दुबई में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान टीमें हिस्सा लेंगी। वहीं यूएई, सिंगापोर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हॉंगकांग में कोई एक टीम इस प्रतियोगिता में भाग लेगी। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और एक क्वॉलीफायर टीम होगी। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान टीमें शामिल हैं। दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर 4 खेलने जाएंगी। और फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को होगा।

भारत लगातार दो दिन खेलेगा मैच

एशिया कप 2018 में भारतीय टीम लगातार दो दिन मैच खेलेगी। भारत का पहला मुकाबला जहां 18 सितंबर को होगा तो वहीं अगले दिन 19 सितंबर को पाकिस्तान के साथ मैच होगा। यानी कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को इस हाई वोल्टेज मैच से पहले बिल्कुल भी आराम करने का मौका नहीं मिलेगा।

एशिया कप में इस दिन खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैच, तारीख हुई तय


एशिया कप : इस वजह से दुबई जाकर देखना होगा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच

Cricket News inextlive from Cricket News Desk