कोहली के लिए कौन सा नंबर है परफेक्ट
नॉटिंघम (पीटीआई)। टीम इंडिया में इस समय सभी बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं। यही वजह है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी क्रम में काफी बदलाव किया। उनकी जगह जो भी बल्लेबाज बैटिंग करने आया तो रन बनाकर गया। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट को अब चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने की सलाह दी है। गांगुली का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में विराट चौथे क्रम में आकर बैटिंग करें तो टीम को मजबूती प्रदान होगी। बता दें कि अगस्त 2017 के बाद से भारतीय टीम ने चौथे नंबर पर करीब 6 बल्लेबाजों का इस्तेमाल किया। इसमें केएल राहुल, केदार जाधव, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं। मगर सौरव कहते हैं कि इन सभी में विराट चौथे नंबर के लिए परफेक्ट होंगे।
टीम इंडिया में कोहली को खेलने की नहीं मिल रही जगह,क्या होगा ये बदलाव
गांगुली ने दी कोहली को ये सलाह

हाल ही में इंग्लैंड में अपनी किताब 'अ सेंचुरी इज नॉट इनफ' की लॉचिंग पर गांगुली ने टीम इंडिया के बैटिंग क्रम को लेकर ये बात कही। उन्होंने आगे कहा, 'इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अगर आप देखेंगे तो भारतीय टीम का बैटिंग क्रम संतुलित हो चुका है। केएल राहुल नंबर तीन पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे वहीं विराट चौथे नंबर पर आ रहे। ऐसे में चौथे नंबर पर एक अच्छे बल्लेबाज की जो समस्या थी वह खत्म हो गई। मुझे लगता है भारत को वनडे सीरीज में भी इसी फॉर्मेट में बल्लेबाजी करनी चाहिए।' भारतीय क्रिकेट में दादा नाम से मशहूर गांगुली ने यह भी कहा कि, इस समय इंग्लैंड का गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा कमजोर है ऐसे में टीम इंडिया के पास वनडे सीरीज जीतने का अच्छा मौका होगा।
टीम इंडिया में कोहली को खेलने की नहीं मिल रही जगह,क्या होगा ये बदलाव
भारत के पास है बेहतरीन मौका
सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को थोड़ा सतर्क रहने की भी सलाह दी। दादा का कहना है कि भारत भले ही टी-20 सीरीज जीतकर आया है। मगर फॉर्मेट बदलने से काफी कुछ चेंज हो जाता है। खैर टीम इंडिया इस चुनौती से निपटना अच्छी तरह जानती है। मौजूदा समय में भारतीय बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से गांगुली काफी खुश हैं।

इंग्लैंड में रोमांटिक हुए विराट-अनुष्का, शेयर कर दी ये तस्वीर

भारत में जो काम करने के लिए तरसते हैं वो इंग्लैंड में कर रहे विराट-अनुष्का

Cricket News inextlive from Cricket News Desk