कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हो गर्इ। सीरीज का पहला टेस्ट एडीलेड आेवल मैदान पर खेला जा रहा। मैच के पहले दिन भारत ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। पूरी भारतीय टीम 250 रन पर आॅलआउट हो गर्इ। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 123 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए। पुजारा के अलावा कोर्इ आैर बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका। केएल राहुल (2), मुरली विजय (11), अजिंक्य रहाणे (13), रोहित शर्मा (37), रिषभ पंत (25) रन बनाकर चलते बने। कप्तान कोहली से काफी उम्मीदें थीं मगर वह भी 3 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने।
इस आॅस्ट्रेलियार्इ गेंदबाज के खिलाफ कोहली नहीं बना पाते रन,4 गेंदों में 2 बार हुए आउट
4 गेंदों में 2 बार हुए आउट

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली आैर पैट कमिंस के बीच मुकाबला हमेशा रोचक होता है। विराट भले ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हों मगर कमिंस के सामने उनके रिकाॅर्ड बेहद खराब हैंं। इन दोनों के बीच जब-जब मुकाबला हुअा कमिंस हमेशा विराट से इक्कीस साबित हुए। इस बात का प्रमाण हैं उनके आंकड़े। क्रिकइन्फो पर मौजूद डेटा के मुताबिक, विराट-कमिंस के बीच अभी तक दो बार मुकाबला हुआ है आैर हर बार कमिंस ने कोहली का शिकार किया। यही नहीं विराट कमिंस के खिलाफ एक भी रन नहीं बना पाए आैर वहीं दूसरी आेर कमिंस उन्हें 4 गेंदों पर 2 बार आउट कर चुके हैं।
इस आॅस्ट्रेलियार्इ गेंदबाज के खिलाफ कोहली नहीं बना पाते रन,4 गेंदों में 2 बार हुए आउट
पिछले साल खेल पाए थे सिर्फ एक गेंद
एडीलेड टेस्ट में पहली पारी में विराट कोहली तीन रन बनाकर खेल रहे थे। पारी का 11वां आेवर पैट कमिंस फेंकने आए आैर सामने थे विराट कोहली। पहली दो गेंदे विराट ने आसानी से खेली मगर तीसरी गेंद पर ड्राइव लगाने के चक्कर में गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए गली में फील्डिंग कर रहे उस्मान ख्वाजा के पास चली गर्इ। ख्वाजा ने हवा में उड़ते हुए कोहली का शानदार कैच लपका। इससे पहले 2017 में रांची टेस्ट में भी कमिंस ने विराट का शिकार किया था। तब कोहली पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे थे। उस मैच में कोहली 6 रन पर खेल रहे थे आैर 81वें आेवर में कमिंस की पहली गेंद पर विराट स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ को कैच थमा गए।

Ind vs Aus : ये खिलाड़ी बन रहा टीम इंडिया की नर्इ दीवार, द्रविड़ जैसे हैं इनके आंकड़े

3 रन बनाकर आउट हुए कोहली, जानें आॅस्ट्रेलिया में कैसा है विराट का टेस्ट रिकाॅर्ड

Cricket News inextlive from Cricket News Desk