कोहली को बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर
नई दिल्ली, (पीटीआई)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कप्तान विराट कोहली को बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना है। विराट को पिछले दो सीजन्स में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पॉली उमरीगर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। कोहली की तरह वुमेन क्रिकेट टीम में यह सम्मान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को दिया जाएगा जिन्होंने पिछले एक साल में काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है। सभी खिलाड़ियों को 12 जून को बेंगलुरु में आयोजित समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

ऐसा रहा है विराट का प्रदर्शन
बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा कि, 'विराट की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर का पॉल उमरीगर अवार्ड दिया जाएगा। 2016-17 और 2017-18 सीजन में विराट के बल्ले से जमकर रन बरसे।' आंकड़ों पर नजर डालें तो 2016-17 में विराट ने 13 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 74 की औसत से 1332 रन बनाए। अब अगर वनडे की बात करें तो विराट ने 27 मैचों में 84.22 की एवरेज से 1516 रन अपने नाम किए। वहीं इस साल 2017-18 में अभी तक विराट के नाम 6 टेस्ट मैचों में 89.6 की औसत से 896 रन दर्ज हैं।

30 लाख रुपये मिलेंगे ईनाम में

विराट को इस उपलब्धि पर सिर्फ ट्रॉफी ही नहीं 15 लाख रुपये प्रति सीजन भी मिलेंगे। यानी कि दो सीजन में लगातार अच्छी परफॉर्मेंस के लिए विराट को कुल 30 लाख रुपये ईनाम में मिलेंगे। सीओए चीफ विनोद राय का कहना है कि, 'पिछले दो साल भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन रहे। चाहें पुरुष हो या महिला टीम दोनों ने काफी बढ़िया खेल का प्रदर्शन किया। हमें उन्हें सम्मानित करने पर गर्व महसूस हो रहा। मैदान में खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस को इनकरेज करने का यह बढ़िया तरीका है।'

पहली बार जिम में साथ दिखे विराट-अनुष्का, इस तरह कर रहे एक्सरसाइज

विराट कोहली ने कहा, वह पिता जरूर बनेंगे मगर एक शर्त पर

Cricket News inextlive from Cricket News Desk