-मंदिर में दर्शन के बाद विश्वनाथ कॉरिडोर की रखेंगे आधारशिला

-फिर ज्ञानवापी से पुलिस लाइन तक निकलेगा रोड शो

-टीएफसी में स्वयंसेवी संस्थाओं की महिलाओं से करेंगे संवाद


varanasi@inext.co.in

VARANASI : पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने ससंदीय क्षेत्र आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव के डेट की घोषणा होने सेपहले बतौर सांसद उनका यह आखिर दौरा होगा। बनारस पहुंचने के बाद वह सबसे पहले बाबा का दर्शन फिर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ धाम कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद सड़के के रास्ते से ही पुलिस लाइन जाएंगे। रास्ते में जगह-जगह पीएम के स्वागत की तैयारी भी है। इस दौरान वह वाराणसी को सौगात भी दे सकते हैं।

 

हुनर का करेंगे अवलोकन

पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बार फिर सौगात देने आ रहे हैं। वह सुबह लगभग साढ़े आठ बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम मकबूल आलम रोड-चौकाघाट, लहुराबीर, मैदागिन होते हुए सड़क मार्ग से विश्वनाथ मंदिर प्रस्थान करेंगे। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भूमि पूजन के बाद पीएम सड़क मार्ग से वापस पुलिस लाइन आएंगे और वहां से ऐढ़े के लिए उड़ान भरेंगे। ऐढ़े से पीएम टीएफसी आएंगे, जहां वह राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्वयंसेवी संस्थाओं की महिलाओं से संवाद करेंगे, उन्हें सम्मानित करने के साथ ही उनके द्वारा तैयार उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इसके बाद करीब 12 बजे एयरपोर्ट रवाना हो जाएंगे।

 

ज्ञानवापी से शुरू होगा रोड शो

वाराणसी विजिट के दौरान सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। वह बाबा का दर्शन, मां गंगा को नमन फिर कारीडोर का भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद पीएम का रोड शो ज्ञानवापी से शुरू होगा, जो चौक, मैदागिन, लहुराबीर, तेलियाबाग, चौकाघाट-मकबूल आलम रोड से होकर पुलिस लाइन पहुंचेगा। रास्ते में जगह-जगह भाजपा द्वारा गेट बनाये गए हैं, जहां कार्यकर्ताओं के साथ जनता पीएम का स्वागत करेगी।

 

आकाश से धरती तक फोर्स तैनात

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन पर सिक्योरिटी के टाइट इंतजाम किए रहेंगे। आकाश में एयरफोर्स का पहरा रहेगा तो जमीन पर एसपीजी के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियां मौजूद रहेंगी। गंगा में नेवी के अलावा पीएसी, एनडीआरफ और लोकल पुलिस का पहरा होगा। पीएम के आगमन पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। उधर, एसपीजी ने भी पुलिस लाइन से लेकर विश्वनाथ मंदिर और ऐढ़े तक ग्रैंड रिहर्सल किया। पीएम की सुरक्षा में तीन हजार दरोगा-सिपाही की ड्यूटी लगाई गई है। एसएसपी ने बताया कि पीएम मोदी की सुरक्षा में 12 एसपी, 15 एएसपी, 35 डीएसपी के साथ ही दस कंपनी पीएसी और सीपीएमएफ की तैनाती की गई है।