पीसीएस एग्जाम के लेना पड़ा फैसला

BAREILLY: आरयू द्वारा प्रस्तावित क्0 मई के वाइवा पोस्टपोन होंगे। इस दिन पीसीएस के फ‌र्स्ट पेपर का एग्जाम होगा। ऐसे में वाइवा एग्जाम क्लैश कर रहा है। स्टूडेंट्स असमंजस में हैं। साथ ही, कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन भी। कॉलेज अभी कोई डिसिजन नहीं ले पाए हैं, लेकिन स्टूडेंट्स के दबाव को देखते हुए कॉलेज इसकी नई डेट प्रस्तावित करने को राजी हो गए हैं। फिलहाल नई डेट को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। समर वेकेशंस के चलते डेट फाइनल करने में दिक्कतें आ रही हैं।

सुबह वाइवा भी और पीसीएस भी

पीसीएस का एग्जाम लीक होने की वजह से फ‌र्स्ट पेपर को निरस्त कर दिया गया था। क्0 मई को सुबह की पाली में फ‌र्स्ट पेपर होगा। इसी आरयू के एमए सोशियोलॉजी, पॉलीटिकल साइंस समेत अन्य सब्जेक्ट के वाइवा कंडक्ट होंगे। वाइवा सुबह क्0 बजे से कंडक्ट किया जाएगा। ऐसे में कई स्टूडेंट्स हैं जो वाइवा के साथ पीसीएस में भी अपीयर होंगे। स्टूडेंट्स इसमें से किसी एक के एग्जाम में ही अपीयर हो सकेंगे। ऐसे में स्टूडेंट्स वाइवा को पोस्टपोन करने की मांग कर रहे हैं।

समर वेकेशंस को लेकर मसला फंसा

स्टूडेंट्स का दबाव देखते हुए आरयू ने इस दिन के वाइवा को किसी अन्य दिन कंडक्ट कराने के निर्देश दे दिए हैं। कॉलेज भी वाइवा को पोस्टपोन करने के लिए तैयारी कर रहा है। लेकिन नई डेट को लेकर मसला फंसा हुआ है। दरअसल भ् मई से समर वेकेशंस शुरू हो जाएंगे। सभी टीचर्स अवकाश पर चले जाएंगे। ऐसे में जो डेट बाद में डिक्लेयर की जाएगी, उस दिन टीचर्स आ भी पाएंगे की नहीं इस पर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।