(1) डिजाइन एंड बिल्‍ड :-
Vivo Y27L की डिजाइन काफी बेहतर है। इसका सिल्‍वर लुक क्‍लॉसी लगता है। इसके पिछले साइड पर टू-टोन्‍ड सिल्‍वर मैटेलिक नॉन रिमूवेबल रियर फ्लैप दिया गया है जिसमें कि नीचे की साइड व्‍हॉइट स्‍ट्रिप दी गई है। फोन के पीछे की तरफ ऊपरी हिस्‍से पर रियर कैमरा लगाया गया है जबकि नीचे की तरफ स्‍पीकर ग्रिल दिया गया है। आगे की तरफ फ्रंट कैमरा मिलेगा। राइट साइड एज पर पॉवर बटन और वॉल्‍यूम रॉकर बटन मिलेगा। जबकि लेफ्ट साइड सिम कार्ड स्‍लॉट की सुविधा मिलेगी। अपर एज में ऑडियो जैक और लोअर एज में माइक्रो यूएसबी पोर्ट लगाया गया है।

(2) फीचर्स :-
वीवो के इस मॉडल की कीमत है 12,980 रुपये। इस पर 4.7इंच का HD डिस्‍प्‍ले दिया गया है। फोन का पावर दे रहा है 1 GB रैम के साथ 1.2 GHz क्‍वाडकोर क्‍वालकम स्‍नैपड्रैगन 410 प्रोसेसर। फोन पर इंटरनल स्‍टोरेज 16 GB दी गई है। यूजर इसे माइक्रो एस डी कार्ड की मदद से 128 GB तक एक्‍सपेंड भी कर सकता है। फोन के कैमरे पर गौर करें तो इस पर यूजर को मिलेगा 8MP का रियर कैमरे। सेल्‍फी लेने के लिए इसपर यूजर को मिलेगा 5MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा। अब बात करें ओएस की तो इसपर मिल रहा है टॉप पर फनटच 2.1 के साथ एंड्रॉयड 4.4 किटकैट ओएस। इसके अलावा फोन को चलता हुआ रखेगी इसकी 2260mAh की बैट्री।

(3) सॉफ्टवेयर एंड डिस्‍प्‍ले :-
इस हैंडसेट की सबसे खास बात यह है कि, इसमें FunTouch 2.O ओएस दिया गया है। इसका यूजर इंटरफेस काफी खास है। जोकि काफी आसान और कूल फीचर्स के साथ उपलब्‍ध होगा। सबसे पहले बात करें तो इस ओएस के चलते यूजर को ब्राइट और कलरफुल आइकन देखने को मिलेंगे। वहीं नोटिफिकेशन चेक करने के लिए आपको डाउनवर्ड स्‍वाइप करना होगा। इसके अलावा टच बटन से अपवर्ड स्‍वाइप करने पर शॉटर्कट आइकन की एक सीरीज नजर आएगी जिसे आप अपने मनमुताबिक चूज कर सकते हैं। इस ओएस के चलते यूजर को प्रि-इंस्‍टॉल एप दिखाई देंगे जिसमें लॉक, फाइल मैनेजर और वीचैट जैसे एप शामिल हैं। इसका S Capture फीचर काफी इंट्रेस्‍टिंग है। इसम Long screenshot, Screen recording, funny screenshot और rectangular screenshot जैसे ऑप्‍शन मिलेंगे। वीवो के इस हैंडसेट में 4.7 इंच की डिस्‍प्‍ले मिल रही है। जिसमें कि कलर काफी ब्राइट हैं साथ ही सनलाइट में यूज करने पर यूजर को किसी तरह की समस्‍या नहीं होगी।

(4) परफॉर्मेंस :-
परफॉर्मेंस की बात करते हैं तो इसकी कॉल क्‍वॉलिटी काफी अच्‍छी है। ब्राउजिंग के समय अगर कई टैब एकसाथ खोलते हैं तो काफी जल्‍दी लोड हो जाता है। वहीं इसमें किसी भी समय लैग जैसी समस्‍या नहीं आती। हालांकि वीडियो देखते समय यह हल्‍का गर्म हो जाता है। एप स्‍विचिंग के वक्‍त यह कहीं अटकता तो नहीं है लेकिन ऑडियो में थोड़ी समस्‍या होगी। क्‍योंकि यह ज्‍यादा लाउड नहीं है।

(5) कैमरा एंड बैटरी :-
Vivo Y27L में 8एमपी का रियर और 5एमपी का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। ब्राइट लाइट में इमेज काफी अच्‍छी दिखती है, जबकि लो-लाइट फोटोग्राफी थोड़ी न्‍वॉयजी है। हालांकि सेल्‍फी लवर्स के लिए फ्रंट कैमरा बिल्‍कुल फिट है। इस हैंडसेट में 2260mAh की बैटरी लगी हुई है। जोकि 8 घंटे 37 मिनट तक चल सकती है।

Verdict and Price :- Vivo Y27L में आपको एक अच्‍छी डिस्‍प्‍ले और बेहतरीन फीचर्स वाला ओएस मिलेगा। लेकिन जब कीमत की बात आती है तो यह यूजर को निराश करता है। कंपनी ने इसकी कीमत 12,980 रुपये रखी है, जोकि थोड़ा ज्‍यादा है। मार्केट में इससे कम कीमत के Yu Yureka Plus, Lenovo K3 Note, Xiaomi Redmi Note 4G, Asus Zenfone 2 Laser फोन मिल रहे हैं जिनकी कीमत 10,000 रुपये के आसपास है।      

Courtesy : Tech 2

inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk