- ओएलईडी को वॉयस कमांड से कर सकेंगे कंट्रोल, सराउंड और डॉल्वी की मिलेगी साउंड

- सोलर पैनल और इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ फ्रिज और स्टीम टेक्नोलॉजी बेस्ड वॉशिंग मशीन

BAREILLY :

चैनल चेंज करना हो या फिर वाल्यूम बढ़ाना हो। ब्राइटनेस कम करना हो या फिर कंट्रास्ट इनक्रीज करना हो। इसके लिए अब आपको रिमोट ढं़ूढने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपका टीवी आपकी बात सुनेगा और आदेश पर अमल भी करेगा। इस दिवाली को खास बनाने के लिए मार्केट में ओएलईडी (आर्गेनिक लाइट एमेटिंग) टेक्नोलॉजी बेस्ड टीवी अवेलेबल हैं। जिसे लोग वॉयस कमांड के जरिए आदेश और निर्देश दे सकेंगे। 55 इंच से शुरू इस स्मार्ट ओएचडी की कीमत ढाई लाख से तीन लाख रुपए तक है। कस्टमर अपने बजट अनुसार इस टीवी को खरीद सकते हैं।

इंटरनेट सर्फिंग भी कर सकेंगे

इतना ही नहीं इसमें इंटरनेट सर्फिंग भी कर सकते हैं। नेचुरल पिक्चर क्वालिटी, सराउंड साउंड और डॉल्वी साउंड सहित टीवी मार्केट में अबेलेवल हैं। ओएलईडी में मल्टी ऑप्सन फंक्शन और मैजिक रिमोट भी मिलेगा। मल्टी ऑप्सन फंक्शन से टीवी और सीसीटीवी भी एक साथ यूज कर सकते हैं। कस्टर्स के लिए ओएलईडी के साथ सस्ते में एंड्रॉयड टीवी भी अबेलेवल है। जो कम से कम 32 इंच की एलइडी टीवी मिल जाएगा, इसमें भी आपको सभी ऑप्शन मिलेंगे। लेकिन इस टीवी में आपको रिमोट में वॉयस कंट्रोल का ऑप्सन नहीं मिलेगा। इसके साथ ही कई अन्य एलईडी टीवी भी मार्केट में अबेलेवल हैं।

फ्रिज और वॉशिंग मशीन भी खास

मार्केट में जहां टेलीविजन की ब्रॉड रेंज अबेलेवल है तो वहीं इनवर्टर बेस्ड टेक्नोलॉजी वाले फ्रिज भी लोगों को अट्रैक्ट कर रहे हैं। इनकी खासियत यह है कि इसमें बिजली की खपत भी कम होती है और इनका इस्तेमाल इनवर्टर से भी किया जा सकता है। इतना ही नहीं स्टीम टेक्नोलॉजी बेस्ट वॉशिंग मशीन भी मार्केट में लांच हो चुकी है। जिसके जरिए लोग स्टीम के जरिए कपड़ों को वॉश कर सकते हैं, जिससे कपड़ों की लाइफ भी अधिक रहेगी।

तरह-तरह के ऑफर

मार्केट में जहां दिवाली के लिए खास आइटम अबेलेवल हैं वहीं दूसरी तरफ मर्केट में बैठे शॉप ओनर भी कस्टमर को परचेजिंग पर एश्योर्ड गिफ्ट दे रहे हैं। कई शॉप ओनर तो लकी ड्रॉ के जरिए भी इनामों की बारिश की तैयारी कर हैं। कुछ शोरूम पर तो क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग पर 25 प्रतिशत तो कहीं पर 20 प्रतिशत कैश बैक की सुविधा दे रहे हैं।

शॉप पर ही फाइनेंस

दिवाली पर शॉपिंग करने मार्केट पहुंचे और पैसे कम हैं, तो भी निराश होने की जरूरत नहीं है, कई शॉप ओनर ही आपके लिए क्रेडिट कार्ड की सुविधा अबेलेवल करा देंगे। आपको शॉपिंग के लिए सिर्फ डाउन पेमेंट करना होगा, जिसके बाद शॉपिंग कर सकेंगे। कस्टमर्स को क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग पर भी तहर-तरह के ऑफर दे रहे हैं।

=======

-इस बार मार्केट में एंड्रॉयड टीवी के साथ ओएलइडी नई टेक्नोलॉजी के साथ अबेलेवल हैं। इस टेक्नोलॉजी की मार्केट में डिमांड भी ज्यादा है। इसके साथ स्पीकर की नई रेंज काफी हैं जिसमें ऑल इन वन की डिमांड अधिक है।

अजीत सिंह, शोरूम ओनर

=====

-मार्केट में इनवर्टर और सोलर टेक्नोलॉजी फ्रिज के साथ वॉशिंग मशीन में स्टीम टेक्नोलॉजी कस्टमर्स को अधिक पसंद आ रही है। अब फ्रिज कम नॉयज वाले भी अबेलेवल हैं।

हरीश अरोरा, शोरूम ओनर

=======

मार्केट में कस्टमर्स इनवर्टर सोलर टेक्नोलॉजी के आइटम अधिक पसंद कर रहे हैं। वहीं टीवी में एंड्रॉयड और एचडी क्वालिटी एलईडी की डिमांड अधिक है। कस्टमर्स कम बिजली खपत करने वाले आइटम अधिक पंसद कर रहे हैं।

अभय अग्रवाल, शोरूम ओनर