- सड़क निर्माण के विवाद में हुई दो पक्षों के बीच मारपीट

- घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल

ROORKEE: टोडा एहतमाल गांव में सड़क निर्माण के विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। एक पक्ष के लोगों ने दलित समुदाय की दो महिलाओं के साथ मारपीट कर उनके कपड़े फाड़ दिए। इस दौरान जमकर पथराव भी हुआ। पुलिस ने लाठियां भांजकर महिलाओं को बचाया। घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है। गांव में पुलिस और पीएसी को तैनात किया गया है। देर शाम भाजपा नेता और पूर्व विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने समर्थकों के साथ कोतवाली का घेराव किया। इस दौरान दलित महिला से आरोपियों के खिलाफ तहरीर दिलाई गई। पुलिस ने गांव के उपप्रधान को हिरासत में लिया है।

मौके पर मौजूद था पुलिस बल

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के टोडा एहतमाल गांव में सड़क निर्माण को लेकर गांव के दो पक्षों में विवाद हो गया। सोमवार को चकबंदी और राजस्व प्रशासन की टीम पैमाइश करने गई थी। मौके पर पुलिस बल भी मौजूद था। बताया जा रहा है कि उस समय गांव की दलित महिला पास ही में रविदास मंदिर का निर्माण करा रही थी। आरोप है कि मौके पर मौजूद दूसरे पक्ष के लोगों ने सड़क की जमीन पर मंदिर निर्माण का विरोध करते हुए दलित महिला से मारपीट कर उसके कपड़े फाड़ दिए। उसे बचाने आई दूसरी महिला से भी आरोपियों ने मारपीट की। इसी दौरान वहां पथराव हो गया। इसके बाद थोड़ी दूर पर ही मौजूद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों पर लाठियां बरसाकर दलित महिला को आरोपियों से बचाया।

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

पुलिस ने गांव के उपप्रधान मोहम्मद वाजिद अली को हिरासत में ले लिया। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस और पीएसी को तैनात किया गया है। वहीं देर शाम मामला उस समय तूल पकड़ गया जब पूर्व विधायक और भाजपा नेता कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन दलित महिला पर हुए हमले के विरोध में समर्थकों के साथ कोतवाली का घेराव करने पहुंचे। चैंपियन ने दलित महिला से हमलावरों के खिलाफ तहरीर दिलाई। उन्होंने मारपीट करने के आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग उठाई। इस पर सीओ रुड़की स्वप्न किशोर सिंह ने हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया।