i good news

- यूपी रोडवेज की ओर से नैनीताल तक किया जाएगा बस का संचालन

- सोनौली से नैनीताल वाया गोरखपुर शुरू होगी बस सेवा

GORAKHPUR: गर्मी की छुट्टियों में नैनीताल जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। क्योंकि अगर आपको नैनीताल जाने के लिए ट्रेन में टिकट नहीं मिल रहा है तो आप बस से भी जा सकते हैं। जी हां, यूपी रोडवेज की ओर से जल्द ही गोरखपुर से काठगोदाम के लिए वाल्वो बस चलाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए मुख्यालय की ओर से हरी झंडी भी दे दी गई है। उम्मीद है जून महीने के पहले सप्ताह में इसकी शुरूआत भी कर दी जाएगी। ऐसे में नैनीताल जाने वाले पैसेंजर्स को बड़ी राहत मिलेगी और उन्हें ट्रेनों में टिकट नहीं मिलने पर परेशान भी नहीं होना पड़ेगा।

वाया गोरखपुर होगी सेवा

रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल काठगोदाम के लिए वाल्वो बस सेवा शुरू करने के लिए सोनौली से काठगोदाम वाया गोरखपुर पर विचार चल रहा है। अधिकारियों का मानना है कि सोनौली से इस सेवा के शुरू होने से नेपाल व महाराजगंज के पैसेंजर्स को भी इस सेवा का लाभ मिलेगा। साथ ही गोरखपुर व आसपास के जिलों के पैसेंजर्स के लिए भी सुविधा होगी। इसके लिए रोडवेज की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जल्द ही इस सेवा को शुरू कर दिया जाएगा।

जल्द निर्धारित होगा रूट

बीते बुधवार से लखनऊ से काठगोदाम के लिए वॉल्वो बस सेवा शुरू भी कर दी गई है। ऐसे में नेपाल व बिहार से सटे होने की वजह से गोरखपुर से भी नैनीताल जाने वाले पैसेंजर्स की काफी अधिक संख्या है। साथ ही सीएम सिटी होने की वजह से रोडवेज ने यह तय किया है कि लखनऊ के बाद अब गोरखपुर से भी नैनीताल के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी। हालांकि इसे लेकर तैयारियां तो जोरों पर चल रही हैं, लेकिन अभी इसका रूट, किराया व समय निर्धारित नहीं किया जा सका है। रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही रूट, किराए व समय भी निर्धारित कर दिए जाएंगे।

---------------

पैसेंजर्स की सुविधा को देखते हुए लखनऊ से काठगोदाम तक के लिए वाल्वो बस सेवा शुरू कर दी गई है। सोनौली व गोरखपुर से भी सेवा शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इससे पूर्वाचल के अलावा नेपाल व बिहार तक के पैसेंजर्स को सुविधा होगी। जल्द ही गोरखपुर से भी बस शुरू की जाएगी।

के रविंद्रनायक, एमडी, यूपी रोडवेज