- घर-घर जाकर मात्र 3.28 फीसदी ही हो सका मिलान कार्य

- 43 ग्राम पंचायतों में निर्वाचक नामावली मिलान में आ रही समस्या

<- घर-घर जाकर मात्र फ्.ख्8 फीसदी ही हो सका मिलान कार्य

- ब्फ् ग्राम पंचायतों में निर्वाचक नामावली मिलान में आ रही समस्या

BAREILLY:

BAREILLY:

ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों में कई तरह की समस्याएं सामने आ रही है। बीएलओ ने ऐसे दो दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों की लिस्ट निर्वाचन अधिकारियों को सौंपी है। इसकी बात का नतीजा है कि, पिछले एक महीने से बीएलएलओ घर-घर जाकर मात्र फ्.ख्8 फीसदी ही निर्वाचक नामावली का मिलान कर सके है। जबकि, विधानसभा क्षेत्रवार नामावली का राज्य निर्वाचन आयोग की पंचायतवार निर्वाचक नामावली से मिलान कार्य क्भ् जनवरी तक पूरा करना है। बीएलओ के कार्य की जो रफ्तार दिख रही है, उसे देखते हुए एक बात साफ है कि, समय के अंदर नामावली का मिलान हो पाना संभव नहीं है।

ब्फ् ग्राम पंचायतों में आ रही दिक्कत

निर्वाचक की फाइनल नामावली तैयारी करने के लिए एक ग्राम पंचायत में दो बीएलओ की ड्यूटी लगायी गई है। ताकि, एक ग्राम पंचायत की निर्वाचक नामावली पढ़े और दूसरा भारत निर्वाचक नामावली से मिलान कर सके। बरेली डिस्ट्रिक्ट के करीब क्8 लाख वोटर है जिनके नामावली का मिलान कार्य होने हैं। लेकिन निर्वाचक नामावली का मिलान कर रहे बीएलओ ने टोटल ब्फ् ग्राम पंचायतों में काम में समस्या आने की बात कह रहे हैं। इनमें से बिथरी चैनपुर के भ् शेरगढ़ के भ्, दमखोदा के ब्, फरीदपुर के 8, भुता के 8, अलमपुर जाफराबाद के म्, मझगवां के म्, रामनगर के क् ग्राम पंचायतों में निर्वाचक नामावली मिलान में दिक्कत जता रहे है।

क्007 ग्राम पंचायत

बरेली डिस्ट्रिक्ट में टोटल ग्राम पंचायतों की संख्या क्007 है। इनमें से प्रजेंट टाइम में क्00 ग्राम पंचायतों में निर्वाचक नामावली का मिलान कार्य चल रहा है। जबकि घर-घर जाकर अभी तक मात्र फ्फ् ग्राम पंचायतों का ही निर्वाचक नामावली का काम पूरा हो सका है। इनमें से क्यारा के क्, बिथरी के भ्, दमखोदा के ख्, भुता के भ् और नवाबगंज के क्0 ग्राम पंचायत शामिल है।