-भाजपा, कांग्रेस, भाकपा माले और उक्रांद समेत नौ प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद

KARNPRAYAG: कर्णप्रयाग विधानसभा सीट के लिए गुरुवार को भ्8.म् फीसद वोट पड़े। साथ ही कांग्रेस, भाजपा, बसपा, भाकपा माले और उक्रांद समेत नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया। विधानसभा के दूरस्थ मतदान केंद्रों किरसाल व कमेड़ा में विद्युत व्यवस्था बाधित होने से मतदाताओं को परेशानी उठानी पड़ी। जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी दिनभर बूथों पर भ्रमण करते रहे।

शाम तक लगी रही लाइन

गुरुवार को कर्णप्रयाग विधानसभा सीट पर मतदान सुबह से ही गति पकड़ने लगा था। मतदाताओं के उत्साह का आलम यह था कि जीआईसी गौचर, प्राथमिक विद्यालय मलई, पजियाणा और लंगासू बूथों पर शाम पांच बजे बाद भी मतदाताओं की लाइन लगी रही। इस विधानसभा में कुल क्म्9 मतदेय स्थलों पर मतदान हुआ। 9क्8ब्9 मतदाताओं वाली इस विधानसभा सीट पर कुल भ्ब् हजार क्म्ब् मतदाताओं ने वोट डाले।

शांतिपूर्ण तरीके से हुआ मतदान

जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने बताया कि क्रिटिकल एवं बनरेवल मतदेय स्थलों पर भी शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। उल्लेखनीय है कि कर्णप्रयाग विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी कुलदीप कनवासी का क्ख् फरवरी को आकस्मिक निधन हो गया था, जिस पर निर्वाचन आयोग नेचुनाव स्थगित कर दिए थे। इस सीट से भाजपा के सुरेंद्र सिंह नेगी, कांग्रेस से एपी मैखुरी, बसपा से ज्योति कनवासी के अलावा उक्रांद, भाकपा माले और चार निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया।

ये रहा जिले का मतदान प्रतिशत

बदरीनाथ- म्क्.म्ख् प्रतिशत

थराली- भ्8.0ब् प्रतिशत

कर्णप्रयाग- भ्8.म् प्रतिशत

जिले का मतदान प्रतिशत-भ्9.म् प्रतिशत

9क्,8ब्9 मतदाता हैं कर्णप्रयाग विधानसभा में

भ्ब् हजार क्म्ब् मतदाताओं ने वोट डाले।