-11 मार्च की सुबह आठ बजे शुरू होगी काउंटिंग

-मंडी के बाहर रोड पर लग गया टै्रफिक जाम

VARANASI

टाइट सिक्योरिटी के बीच बुधवार की रात क्क् बजे तक पहडि़या मंडी में बने स्ट्रांग रूम में ख्7क्क् ईवीएम व 7फ्8 वीवी पैट रखे गए। इनकी सुरक्षा के लिए निर्वाचन आयोग ने मंडी कैंपस को छावनी में तब्दील कर दिया। यह मशीनें क्क् मार्च की सुबह आठ बजे खोली जाएंगी। इसके बाद काउंटिंग स्टार्ट होगी। ईवीएम व वीवी पैट को जमा करने के लिए सभी पोलिंग सेंटर से मतदान अधिकारी व कर्मचारी देर रात तक पहडि़या मंडी में जमे रहे।

मेले जैसा रहा माहौल

पहडि़या मंडी में शाम सात बजे से मतदानकर्मी ईवीएम के साथ एकत्र होने लगे। आधे घंटे बाद पहडि़या मंडी में मेले जैसा माहौल हो गया। दो दिनों से थके हारे मतदानकर्मी जल्द से जल्द ईवीएम जमा करने की कवायद में लगे रहे। रात आठ बजे अफरातफरी का माहौल हो गया। इलेक्ट्रॉनिक मशीनें जमा करने वाले कर्मचारियों की संख्या करीब तीन हजार से अधिक हो गई। आठों विधानसभा क्षेत्रों से आई ईवीएम को जमा करने के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए थे। स्ट्रांग रूम समेत पूरे कैंपस के चप्पे-चप्पे की सुरक्षा के लिए सीआईसीएफ, पीएसी, सिविल पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवान तैनात किए गए। इनके अलावा डीएम योगेश्वर राम मिश्र, सीडीओ पुलकित खरे समेत नगर निगम, चिकित्सा आदि विभाग के ऑफिसर मौजूद रहे।

रोड पर लगा जाम

वोटिंग समाप्त होते ही पहडि़या मंडी ईवीएम लेकर पहुंचे वाहनों के चलते कैंपस से बाहर रोड पर ट्रैफिक जाम लग गया। देखते ही देखते पहडि़या से पांडेयपुर के रोड पर वाहन रेंगने लगे। हालांकि मंडी में ईवीएम व कर्मचारियों को लेकर पहुंचे वाहनों के चलते रोड पर ट्रैफिक जाम न लगे इसको देखते हुए पुलिस के जवानों को लगा दिया गया। काफी मशक्कत के बाद ही लोग इधर से सुगमता से गुजर पाए।