-परसाखेड़ा के एफसीआई गोदाम में में होगी मतगणना, प्रशासन ने कसी कमर

-प्रशासन के साथ प्रत्याशियों ने भी लिया मतगणना स्थल का जायजा

=================

6 बजे सुबह से मिलगी मतगणना स्थल पर एंट्री

8 बजे से शुरू होगा मतगणना काम

9 विधानसभा हैं बरेली डिस्ट्रिक्ट में

बरेली:

लोकसभा इलेक्शन की मतगणना आज होगी। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। वेडनसडे को मतगणना स्थल का डीएम वीरेन्द्र कुमार ंिसह, कमिश्नर रणवीर प्रसाद सिंह, एसएसपी मुनिराज जी ने पुलिस के साथ मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अफसरों और कर्मचारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

एक विधानसभा के लिए 14 टेबल

परसाखेड़ा में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। इसके लिए हर विधानसभा बार मतगणना होगी। जिसमें एक विधानसभा की काउंटिंग के लिए 14 टेबल लगाई गई है। यानि एक विधानसभा की मतगणना 14 टेबल पर होगी। इसके लिए एक टेबल पर चार मतगणना कर्मी तैनात रहेंगे। ताकि मतगणना में कोई समस्या नहीं आने पाए। इसके बाद भी कोई समस्या आने पर अफसर भी मौके पर तैनात रहेंगे।

मतगणना के लिए 9 कक्ष

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतणना के लिए 9 रूम बनाए गए हैं। जहां पर मतगणना कराई जाएगी। इसके साथ मतगणना के लिए एक एनआईसी सेंटर बनाया गया है जो मतगणना की डिटेल को अपडेट करता रहेगा। किसी भी शिकायत के लिए कंट्रोल रूम, एक आरओ कक्ष और मीडिया कर्मियों के लिए अलग से रूम बनाया गया है। ताकि किसी को कोई परेशानी न हो। इसके साथ मतगणना स्थल पर सही जानकारी के लिए प्रशासन की तरफ से भी अपडेट दिया जाएगा। ताकि सही रिपोर्ट ही प्रसारित की जा सके।

1 राउंड में 14 ईवीएम

बरेली में नौ विधानसभा है। सभी विधानसभा की मतगणना एक साथ शुरू होगी। जिसकी मतगणना पूरी हो जाएगी उसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इसके लिए एक राउंड में 14 ईवीएम की मतगणना होगी। एक साथ मतगणना से मतगणना कर्मियों को भी कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। मतगणना का फ‌र्स्ट रिजल्ट कितने बजे से जारी होगा इस बारे में अफसरों का कहना है कि जिसकी काउंटिंग पूरी हो जाएगी उसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। लेकिन यह कहना मुश्किल होगा कि किस लोकसभा का रिजल्ट पहले जारी किया जाएगा।

प्रत्याशी भी पहुंचे मतगणना स्थल

परसाखेड़ा मतगणना स्थल का जायजा लेने के लिए अफसरों तो दिन भर चक्कर लगाते रहे। वहीं प्रत्याशी भी दोपहर बाद मतगणना स्थल का जायजा लेने के लिए पहुंचे। हालांकि मतगणना स्थल पर बीजेपी के संतोष गंगवार और सपा के भगवत सरन ही पहुंचे थे। मतगणना स्थल का जायजा लेने के बाद सभी वापस लौट आए।

मतगणना का काम सुबह आठ बजे से शुरू होगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। मतगणना कर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

रामसेवक द्विवेदी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी