आक्रोशित ग्रामीणों ने फूंकी स्कार्पियों, तोड़ी बाइक

महज अफवाह पर हो गया इतना बड़ा बवाल

KUNDA ( 9 Dec, JNN): त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आखिरी चरण में तहसील क्षेत्र कुंडा स्थित बाबागंज विकास खंड क्षेत्र के रामनगर बूथ पर दो प्रधान प्रत्याशियों के बीच जमकर विवाद हुआ। प्रधान समर्थकों ने पूर्व ब्लाक प्रमुख व प्रधान पद के प्रत्याशी के वाहन को आग के हवाले कर दिया और बाइक तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

फायरिंग कर फैलाई दहशत

इस दौरान कुछ लोगों ने हवाई फाय¨रग कर पूरे क्षेत्र में दहशत फैला दी। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक सुनील जोनल मजिस्ट्रेट, पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। प्रशासन ने आधा किलोमीटर तक नाकेबंदी कर दी। बूथ तक वही जा पा रहा था जिसके पास वोटर आईडी व मतदाता पर्ची थी। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने काफी देर प्रयास के बाद वाहन में लगी आग को बुझाया। उधर भारी भरकम पुलिस देख पूरा गांव खाली हो गया।

घर जा रहे थे पूर्व ब्लाक प्रमुख

महेशगंज थाना क्षेत्र के राम नगरगांव से प्रधान पद के तीन उम्मीदवार है। बुधवार को चुनाव के दिन प्रधान पद के प्रत्याशी साधना शुक्ल के जेठ पूर्व ब्लाक प्रमुख मनोज शुक्ल अपनी स्कार्पियों से लालगंज अझारा से घर जा रहे थे। उनका रास्ता बूथ के बगल से जाता है। इसी बीच कुछ लोगों ने हल्ला मचा दिया कि अपने वाहन में साड़ी और मिठाई बांट रहे हैं। यह जब अन्य प्रत्याशियों ने सुनी तो वह आक्रोशित हो उठे और उनकी स्कार्पियों पर धावा बोल दिया।

पीटने के बाद स्कार्पियो में लगाई आग

आक्रोशित ग्रामीणों ने मारते पीटते उन्हें वाहन से उतारा और स्कार्पियों में आग लगा दिया। यही नही, वहां खड़ी बाइक को क्षतिग्रस्त कर उसे गड्ढे में धकेल दिया। यह देख कुछ लोगों ने हवाई फाय¨रग कर दहशत फैला दिया। इस पर ग्रामीण इधर उधर भागने लगे। फिलहाल आगजनी व बूथ के पास फाय¨रग की जानकारी होते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

अफसर पहुंचे तो भाग गए लोग

सूचना मिलते ही थाने की पुलिस व पीएसी मौके पर पहुंची स्कार्पियों धूं-धूकर जल रही थी। पुलिस की सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। भारी सुरक्षा बलों के साथ अधिकारियों के पहुंचते ही पूरा गांव खाली हो गया।