- खोले गए वीवीआईपी काउंटर

- मरीजों की भी बैठने की मुकमल व्यवस्था

- अब पेशेंट्स को नहीं करना होगा मुश्किलों का सामना

GORAKHPUR: जिला अस्पताल की व्यवस्था पटरी पर आती नजर आ रही है। इसी का नतीजा है कि अस्पताल की ओपीडी व्यवस्था चकाचक होगी। यहां मरीजों के लिए वीवीआईपी पर्ची काउंटर खोलने के साथ ही मरीजों के बैठने तक का उपाय किया गया है। इसकी व्यवस्था चालू कर दी गई है। इससे मरीजों को काफी राहत मिली है।

मरीजों के बैठने की मुकम्मल व्यवस्था

अब तक ओपीडी में दूर दराजे से आए मरीजों के लिए न बैठने की व्यवस्था थी और न पर्ची के लिए अतरिक्त काउंटर थे। मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए एसआईसी ने कैंप स्थित पार्क का दायरा कम करते हुए वहां मरीजों के बैठने की व्यवस्था हुई है। साथ ही वीवीआईपी पर्ची काउंटर भी खोले गए हैं। इसके अलावा शिकायत दर्ज कराने व डिपार्टमेंट की जानकारी लेने के लिए पूछताछ काउंटर भी खोले गए हैं। वहीं मरीजों को अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही है।

पूछताछ काउंटर से ले सकते हैँ जानकारी

हर रोज करीब 300 से 400 मरीज इलाज कराने के लिए ओपीडी पहुंचते हैं। हृदय रोग विभाग, हड्डी रोग विभाग, चर्म रोग विभाग, आई विभाग के साथ अन्य विभागों की जानकारी लेने के लिए उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। उनकी परेशानी को दूर करने के लिए पहले ही पूछताछ काउंटर बनाए गए थे। लेकिन भीड़ को देखते हुए एक और काउंटर खोलने का निर्णय लिया गया था। अब वह बन कर तैयार हो चुका है। अब मरीज के साथ आये तीमारदारों को इधर-उधर भटकना नहीं होगा।

वर्जन

मरीजों की सुविधा का विशेष ख्याल रखा गया है। लिहाजा चल रहा निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इस व्यवस्था से उन्हें काफी राहत मिलेगी।

डॉ। एचआर यादव, एसआईसी