14 से शुरु होनी है बुकिंग नही पहुंची बुकलेट

Meerut। आवास विकास की जागृति विहार एक्सटेंशन प्लॉट योजना में अपने घर का सपना देख रहे आवेदकों को अभी अपना आवास बनाने के लिए कुछ ओर इंतजार करना पड़ सकता है। विभाग द्वारा भले ही प्लॉट आवंटन संबंधित विज्ञापन जारी कर आवेदकों को 14 नवंबर का समय दे दिया गया हो लेकिन असल में विभाग अभी इस योजना से संबंधित बुकलेट अभी तक उपलब्ध नही हो सकी है।

गत माह शुरु होनी थी बुकिंग

योजना संख्या 11 में भूखंड और प्लॉट योजना के लिए आवास विकास तीन बार समय निर्धारित कर चुका है। लेकिन मुख्यालय स्तर से बुकलेट जारी ना होने के कारण बुकिंग प्रारंभ नही हो पा रही है। योजना में प्लॉट के लिए पहले नवरात्र यानि 10 अक्टूबर से बुकिंग शुरु होनी थी। इसके बाद अब 5 नवंबर को बुकिंग खोली गई लेकिन विज्ञापन में 14 नवंबर का समय दिया गया लेकिन फिलहाल बुकलेट के अभाव में योजना में देरी हो सकती है।

ये है योजना

प्लॉट योजना के तहत आवास विकास एक्सटेंशन में 144 वर्ग मीटर और 128 वर्ग मीटर के करीब 122 प्लॉट के लिए आवास विकास पहले चरण में बुकिंग करेगा। इसके तहत 144 वर्ग मीटर प्लॉट के लिए आवेदकों को 25 लाख और 128 वर्ग मीटर में 22 लाख रुपए का भुगतान करना होगा। इन प्लॉट के लिए आवास विकास द्वारा एक्सटेंशन में सड़क निर्माण, सीवर लाइन आदि का काम किया जा रहा है।

मुख्यालय द्वारा विज्ञापन जारी कर दिया गया है। संभवता 14 नवंबर से ही योजना की बुकिंग शुरु होगी। अभी तक बुकलेट प्राप्त नही हो सकी हैं।

नरेश बाबू, संपत्ति अधिकारी

कैंप लगाएगा एमडीए

विभिन्न आवासीय योजनाओं में खाली पड़े फ्लैट्स और विला की बिक्री के लिए एमडीए ने कवायद तेज कर दी है। एमडीए जल्द ही शहर के विभिन्न स्थानों पर कैंप लगाकर प्रचार-प्रसार करेगा।

1200 से अधिक फ्लैट खाली

प्राधिकरण की विभिन्न आवासीय योजनाओं में 1200 से अधिक विभिन्न आयवर्ग के फ्लैट और विला खाली पड़े हैं। प्राधिकरण लंबे समय से इन संपत्तियों की बिक्री को लेकर प्रयास कर रहा है। कई बार रजिस्ट्रेशन की डेट भी आगे बढ़ाई। फिलहाल प्राधिकरण एक बार फिर खाली पड़े फ्लैट्स की बिक्री के लिए प्राधिकरण ने कवायद तेज कर दी है। सचिव राजकुमार ने बताया कि शहर के विभिन्न हिस्सों कैंप का संचालन कर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूर्ण किया जाएगा। इसके अलावा आवासीय योजनाओं के कैंप कार्यालयों में भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया का संचालन हो रहा है। प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जनसामान्य खाली पड़े फ्लैट्स की स्थिति देखकर पंजीकरण करा सकते हैं।