विवाद सुलझाने गए थे चेयरमैन आबिद अली

आंवला: वक्फ की 20 बीघा जमीन को लेकर दो पक्षों में जमकर फायरिंग हुई,जिसमें चेयरमैन सैयद आबिद अली सहित दर्जन भर लोग घायल हो गए। फायरिंग से मौके पर हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई। घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया।

समझौता की चल रही थी बात

पिछले एक वर्ष से वक्फ की जमीन को लेकर मोहल्ला फूटा दरवाजा के दो पक्षों में विवाद चल रहा है। करीब आठ माह पहले भी दोनों पक्षों में गोली चल चुकी है। मंडे को सभासद महसर अली व कुछ अन्य लोगों के कहने पर चेयरमैन समझौता कराने मोहल्ला फूटा दरवाजा में महसर के घर पर गए थे। समझौते की बात अभी शुरू भी नहीं हुई थी कि घर के बाहर कुछ लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की आवाज सुनकर चेयरमैन व उनके साथ तमाम लोग घर के बाहर निकले तो उनके गनर को छर्रे लग गए, जिसे लेकर तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। इसकी शिकायत चेयरमैन ने पुलिस में नहीं की है।

पीडि़त ने दी तहरीर

फूटा दरवाजा के नाजिम पुत्र शाहिद अली ने इस मामले में शब्लू, फैजी व आदिल के विरुद्ध घर में घुस कर फायरिंग करने व गाली गलौज करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

वक्फ की 20 बीघा जमीन को पेशगी में उठाने को लेकर दो पक्षों में पिछले एक वर्ष से विवाद चल रहा है। पूर्व में भी स्वामित्व की लड़ाई को लेकर फायरिंग हो चुकी है। आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

प्रभारी निरीक्षक एसएस पंवार