-इस साल कार्यक्रम का थीम 'स्ट्रीट आर कॉलिंग' है

-प्रमुख प्रबंधन स्कूलों के साथ ही शहर के कॉलेज भी कर रहे शिरकत

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर स्थित देश के प्रतिष्ठित प्राइवेट बी-स्कूल जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ लेबर रिलेशंस (एक्सएलआरआई) के तत्वावधान में आयोजित हो रहे कल्चरल व स्पो‌र्ट्स इवेंट 'वलहल्ला-ख्0क्म्' का शुक्रवार से शानदार आगाज हो गया। एक्सएलआरआई के डीन एकेडमिक्स प्रणवेश, फादर जॉर्ज और कार्यक्रम के संयोजक अभिषेक पांडेय ने कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की। वलहल्ला-ख्0क्म् में पहली बार देश के प्रमुख प्रबंधन स्कूलों के साथ ही शहर के कॉलेजों को भी शिरकत करने का मौका मिला है। शहर के वीमेंस कॉलेज और को-ऑपरेटिव कॉलेज के विद्यार्थी वलहल्ला में फैशन शो में भाग लेंगे।

हुई विधिवत शुरुआत

शुक्रवार को एक्सएलआरआई में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वलहल्ला की संयोजन टीम के सदस्य प्रांशु गुप्ता ने बताया कि इस साल कार्यक्रम का थीम 'स्ट्रीट आर कॉलिंग' है। इसमें विद्यार्थियों के साथ ही शहर के नागरिकों को भी स्ट्रीट डांस और स्ट्रीट प्ले जैसे कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। शनिवार को गायक निखिल डिसूजा शो और बैटल ऑफ बैंड्स भी कार्यक्रम की खासियत होंगे। संवाददाता सम्मेलन में वलहल्ला संयोजन टीम की सदस्य लक्षिता मित्तल, अभिषेक पांडे, नवनीत, राजीव, अतुल कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

आयोजन दो वर्गो में

वलहल्ला में रविवार को सुबह म्.फ्0 बजे से रन फॉर जमशेदपुर का आयोजन किया जाएगा। यह दौड़ एक्सएलआरआइ के मुख्य गेट से शुरू होकर एक्सएलआरआइ में पुन: आकर समाप्त होगी। यह दौड़ प्रतियोगिता पांच और क्0 किलोमीटर दो वर्गो में आयोजित की जाएगी। प्रतिभागी दोनों वर्गो में से किसी एक में अपनी इच्छा के अनुसार भाग ले सकेंगे।

एक लाख करेंगे मदद

इस वर्ष वलहल्ला के मार्फत एक्सएलर्स धनराशि एकत्रित कर एनजीओ ज्ञानदा को एक लाख रुपए की मदद करेंगे। इसके साथ ही जीविका समेत चार एनजीओ को निशुल्क स्टॉल भी दिए गए हैं।

इन कॉलेजों के छात्र कर रहे शिरकत

वलहल्ला में पहली बार बीआईटी मेसरा के छात्र भी भाग ले रहे हैं। इसके साथ ही कार्यक्रम में आइआइएम रांची, आइआइएम शिलांग, एक्सआईएमबी भुवनेश्वर व एनएमआईएमएस मुंबई के छात्र भाग ले रहे हैं।