- कलकत्ता यूनिवर्सिटी की टीम नहीं पहुंची

-ओवर वेट होने की वजह से कई खिलाड़ी बाहर

- दरभंगा की टीम बगैर स्पो‌र्ट्स शू के पहुंची

Meerut: सीसीएसयू में मंगलवार से शुरू हुए अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय कबड्डी मुकाबले मेजबान टीम को वाकओवर मिल गया। कलकत्ता विश्वविद्यालय की टीम नहीं पहुंची, इसकी वजह से सीसीएसयू को बगैर खेले अपने पूल में विजेता रही। फाइनल मुकाबला ख्8 फरवरी को होगा।

दिखाया दम

अन्य मुकाबले में शिवाजी यूनिवर्सिटी कोल्हापुर की टीम ने अन्नामलाई यूनिवर्सिटी को ब्फ्-फ्म् अंक से हराया। बिलासपुर यूनिवर्सिटी बिलासपुर की टीम को वेल्स यूनिवर्सिटी ने ख्0-फ्ब् अंक से शिकस्त दिया। सावित्री फूले यूनिवर्सिटी पुणे की टीम ने पेरियार यूनिवर्सिटी सालेम को ब्भ्-ख्9 अंक से हराया। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र विवि की टीम ने मुंबई विश्वविद्यालय को फ्क्-क्ब् से पराजित किया। कल्याणी यूनिवर्सिटी कल्याणी ने पंजाब विवि चंडीगढ़ को ख्7-म्7 से हराया। एक अन्य मैच में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने एसजीबीए यूनिवर्सिटी पटियाला को ब्ब्-ख्ब् से पराजित किया। इस मौके पर वित्त अधिकारी डा। अनिल कुमार अग्रवाल, ईशपाल, पूर्व अंतरराष्ट्रीय कबड्डी के खिलाड़ी व डिप्टी एसपी जगराज सिंह, विवि के टीम मैनेजर, कोच, डा। ओमपाल, डा। भीष्म सिंह, डा। साहिल, वीना अहलूवालिया, डा। शशि भारती, डा। कपिल कुमार, डा। राधेश्याम तोमर, डा। पीएस उज्जवल, डा। वीइएस तोमर, संदीप कुमार, शिवा भारद्वाज अनिल कुमार उपस्थित रहे।

बगैर शू के पहुंची दरभंगा की टीम

अखिल भारतीय कबड्डी के मुकाबले में खिलाडि़यों के लिए स्पो‌र्ट्स शू अनिवार्य है, इसके बावजूद दरभंगा की टीम बगैर शू के पहुंची। जब उन्हें बताया गया है कि बगैर शू के मुकाबले में वह हिस्सा नहीं ले सकते हैं। तब वह बाजार की दौड़ लगाने लगे।

वजन घटाने के लिए बहाए पसीने

कबड्डी के मुकाबले में खिलाडि़यों का सबसे पहले वजन किया गया। खिलाड़ी अपने वजन को कम करने के लिए खूब पसीने बहाते दिखे। हालांकि कई खिलाड़ी ओवर वेट होने की वजह से मुकाबले में पहले ही बाहर कर दिए गए। खिलाडि़यों का वजन 80 किलो रखा गया था। अमरावती विवि का एक छात्र ट्रैक शूट पहनकर वजन कराने पहुंच गया। उसका वजन 80 किलो से अधिक हो गया। आयोजकों से गुहार लगाने पर वह ट्रैकशूट उतारकर वजन कराया, जिसमें उसका वजन 79 किलो 900 ग्राम रहा। तब जाकर उसे मुकाबले में उतरने की अनुमति मिली।