- दीपावली तक शाम से 5 से 9 बजे गाड़ी और बाइक की एंट्री रहेगी बंद

- सीईओ और सब एरिया कमांडर की मीटिंग में हुए कई अहम निर्णय

Meerut : आज यानि शनिवार से शाम पांच बजे से 9 बजे तक आबूलेन को ट्रैफिक फ्री जोन के साथ वॉकिंग प्लाजा बना दिया गया है। इस दौरान कोई व्हीकल एंट्री करने की कोशिश करेगा तो उस कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं बांबे बाजार और सदर बाजर की लेन को भी आबूलेन की तर्ज पर डेवलप करने की तैयारी करने की शुरुआत हो गई है। इसके लिए सर्वे की रिपोर्ट एक महीने के अंदर अधिकारियों के सामने रखनी होगी। इनके अलावा कैंट बोर्ड के सीईओ और सब एरिया कमांडर के बीच हुई मीटिंग में कई अहम निर्णय हुए।

वर्धमान कांप्लेक्स में जारी रहेगी

वहीं वर्धमान कांप्लेक्स की पार्किंग को अधिकारियों ने हरी झंडी दे दी गई है। वहीं अमृत होटल के पीछे की खली जमीन पर टू व्हीलर के पार्किंग की डवलप की जाएगी। वहीं दास मोटर्स से बेगमपुल क्रॉसिंग तक बाइक को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। वहीं अगर कोई पांच बजे के बाद पार्किंग से गाड़ी नहीं निकाल सकेगा तो उसे 9 बजे तक का इंतजार करना पड़ेगा।

पेड होगी पार्किंग

अब जल्द ही आबूलेन पर लोगों के लिए पार्किंग पेड हो जाएगी। इससे पहले कैंट बोर्ड ने अपनी पार्किंग को फ्री किया हुआ था, लेकिन अब कार पार्किंग 20 रुपए, बाइक पार्किंग 10 रुपए और साइकिल पार्किंग के लिए 5 रुपए रखा जाएगा। यह शुल्क सिर्फ दो घंटे के लिए मान्य होगा। सिर्फ वर्धमान पार्किंग को व्यापारियों के लिए फ्री किया जाएगा।

बांबे बाजार और सदर की बारी

आबूलेन के बाद अब कैंट बोर्ड और आर्मी की नजर बांबे बाजार और सदर पर टिकी हुई है। अधिकारियों ने इन्हें भी आबूलेन की तर्ज पर डेवलप करने के लिए सर्वे के लिए बोल दिया है। जिसकी रिपोर्ट एक महीने में देनी होगी। अधिकारियों की मानें तो नए साल में पूरा कैंट का एक अलग की अंदाज में दिखाई देगा।

वर्जन

आज यानि शनिवार शाम से आबूलेन को चार घंटे के लिए वॉकिंग प्लाजा के तौर पर यूज होगा। दीपावली तक के लिए इसे लागू किया गया है। वहीं सदर और बांबे बाजार के सर्वे के लिए आदेश कर दिए गए हैं।

- राजीव श्रीवास्तव, सीईओ, कैंट बोर्ड