- लंका नेवादा में निर्माणाधीन बिल्डिंग के आगे उठाई गई 12 फीट उंची दीवार भरभरा कर गिरी

- काम कर रहे 11 मजबूर दबे, चार की हालत गंभीर

VARANASI: शहर में तेजी से बन रही गगनचुम्बी इमारतों के निर्माण में हो रही लापरवाही का खामियाजा मंगलवार को क्क् लेबर्स को भुगतना पड़ा। लंका के नेवादा में एक चार मंजिला रिहायशी इमारत के बाहर उठाई गई क्ख् फीट की दीवार पर प्लास्टर के दौरान दीवार भरभरा कर गिर पड़ी। जिसमें दबने से वहां काम कर रहे क्क् मजबूर घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद लोगों ने रेस्क्यू कर मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर पास के अस्पताल में पहुंचाया। वहां चार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

साइट पर मचा हंगामा

नेवादा के रहने वाले केएल सिंह रिहायशी बिल्डिंग बनवाकर उसके फ्लैट सेल कर रहे हैं। पूरी बिल्डिंग बनकर तैयार है। उसको फाइनल टच देने का काम चल रहा है। इसी क्रम में बुधवार को बिल्डिंग के सामने रोड के पास खाली पड़ी जमीन पर जेसीबी से गड्ढा कर क्ख् फीट ऊंची पांच इंच की दीवार उठाई गई थी। दीवार पर प्लास्टर का काम चल रहा था। इस बीच दीवार का एक हिस्सा गिर गया। जिसके कारण गड्ढे में मौजूद क्क् मजदूर मलबे में दब गए। दीवार गिरते ही साइट पर हंगामा मच गया और वहां काम कर रहे दूसरे लेबर्स भागते हुए मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे लोगों को उन्होंने बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

इनका इलाज है जारी

रेस्क्यू के बाद निकाले गए लेबर्स बीरबल फ्0 वर्ष, मोतीलाल म्0 वर्ष, अनिल कुमार फ्0 वर्ष, राम पताली भ्0, रामदुलार फ्भ्, गुलाब भ्भ्, राजेश क्9, संजय पटेल फ्ख्, कन्हैया ख्ख्, रतन कुमार फ्भ् और भोनू पटेल ख्ख् घायल हैं। इनमे से संजय, बीरबल, कन्हैया और रतन की हालत गंभीर है। रतन झारखंड का रहने वाला है और यहां कमाने के लिए आया हुआ है। जबकि बाकि घायल रोहनिया के कांजीचक और अमरा अखरी के रहने वाले हैं। कुछ मिर्जापुर और जंसा के भी निवासी हैं।