-क्लासमेट से बात करने पर टीचर ने था डांटा, पेरेंट्स मीटिंग में बताने का था डर

-सीओ थर्ड व थाना प्रभारी ने स्कूल में जाकर टीचर व सहयोगियों से की पूछताछ

BAREILLY: कुर्माचल नगर में 8वीं क्लास की छात्रा वंशिका ने डर के चलते आत्मदाह किया था। वह एक क्लासमेट से अधिक बात करती थी, जिसको लेकर उसकी टीचर ने डांटा था। उसे डर था कि पेरेंट्स मीटिंग में टीचर उसके पेरेंट्स को न बता दें। कुछ महीने से इसी डर में जी रही थी और 24 मार्च को होने वाली पेरेंट्स मीटिंग से पहले उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। सैटरडे को सीओ थर्ड और एसएचओ इज्जतनगर ने स्कूल में जाकर वंशिका के टीचर व सहयोगियों से पूछताछ की। इन लोगों का वंशिका ने लेटर में भी जिक्र किया था। उसने सुसाइड करने से पहले फ्रेंड केरोसिन और माचिस मिलने की बात कही थी, तो फ्रेंड ने उसे रोका भी था। पूछताछ में टीचर्स का कहना था कि यदि उन्हें इसकी भनक भी लगती तो वह पेरेंट्स को इससे अवगत करा देतीं। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

ज्योमेट्री बॉक्स में मिला था लेटर

बता दें कि वंशिका ने थर्सडे को मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह कर लिया था। घर में मौजूद उसके भाई ने स्पेलिंग गेम की थर्ड स्टेज पार न हो पाने की वजह से परेशान होने की बात कही थी, जिसके चलते पुलिस मान रही थी कि उसने गेम की वजह से सुसाइड किया है, लेकिन दूसरे दिन जब वंशिका के परिजनों ने उसका ज्योमेट्री बॉक्स चेक किया था तो उसमें एक लेटर मिला था, जिसमें उसने सुसाइड का जिक्र किया था और अपने दोस्त, टीचर व एक अन्य का नाम भी लिखा था। उसने टीचर की डांट से दोस्त की इंसल्ट, दोस्त को ख्याल रखने और जिंदगी से जाने की बात लिखी थी। इसी आधार पर सैटरडे पुलिस स्कूल पहुंची और लेटर में लिखी बातों के आधार पर टीचर व सहयोगियों से बात की।

8 महीने से बैठा था डर

पुलिस जांच में आया कि वंशिका एक क्लासमेट से बातचीत करती थी। वह उससे अपनी मां के मोबाइल से चैट भी करती थी और चैट डिलीट कर देती थी। क्लासमेट से बातचीत को लेकर टीचर ने अगस्त 2017 में उसे डांट दिया था। जिसके बाद से वंशिका डर गई थी। उसे लग रहा था कि टीचर उसके पेरेंट्स को बता देगी तो क्या होगा। उसके बाद से दो बार पेरेंट्स मीटिंग हुई लेकिन किन्हीं कारणों से पेरेंट्स मीटिंग में नहीं पहुंच सके थे। 24 मार्च 2018 को वंशिका का रिजल्ट आना था, जिससे उसे लग रहा था कि अब पेरेंट्स जरूर पहुंचेंगे और टीचर उसके बारे में बता देंगी, जिसके चलते उसने आत्मदाह कर लिया।

फ्रेंड ने किया था इनकार

जब पुलिस ने वंशिका के दोस्त से बात की तो उसने भी बताया कि टीचर ने उसकी डांट लगाई थी। 22 मार्च को सुबह साढ़े 11 बजे उसकी वंशिका से बात हुई थी तो उसने कहा था कि उसे केरोसिन और माचिस मिल गई है। इस पर उसने वंशिका को मना किया था। उसने वंशिका से उसके घर का पता पूछकर आने की बात कही थी, लेकिन वंशिका ने पता बताने से ही इनकार कर दिया था।