-लूट के इरादे से कर्जन पुल पर साथियों का कर रहा था इंतजार

- पुलिस टीम पर पिस्टल से की दनादन फायरिंग, पुलिस जीप हुई क्षतिग्रस्त

- पचास हजार के ईनामी बदमाश पर हत्या सहित दर्ज हैं एक दर्जन से अधिक मामले

<-लूट के इरादे से कर्जन पुल पर साथियों का कर रहा था इंतजार

- पुलिस टीम पर पिस्टल से की दनादन फायरिंग, पुलिस जीप हुई क्षतिग्रस्त

- पचास हजार के ईनामी बदमाश पर हत्या सहित दर्ज हैं एक दर्जन से अधिक मामले

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद सहित आसपास के जिलों में आतंक का पर्याय बन चुके पचास हजार के ईनामी शातिर बदमाश साकेत नगर धूमनगंज के रहने वाले उदय यादव को बुधवार की भोर में पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। वह लूट के इरादे से तेलियरगंज स्थित कर्जन पुल पर अपने साथियों का वेट कर रहा था। बदमाश को घेरने पहुंची पुलिस टीम पर उसने पिस्टल से कई राउंड फायर भी किया। इसका जवाब देते हुए पुलिस टीम ने मशक्कत के बाद उसे अरेस्ट कर लिया। पुलिस टीम ने उदय के पास से फ्ख् बोर की एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस व चोरी की एक मोटर साइकिल भी बरामद कर लिया है।

क्राइम ब्रांच को मिली लोकेशन

ट्यूजडे को एसपी क्राइम अरुण कुमार पाण्डेय अपराध समीक्षा कर रहे थे। इसी बीच इंटेलीजेंस विंग द्वितीय के जीपी राय को मुखबिर ने सूचना दी। बताया कि फाफमऊ स्थित कर्जन पुल पर कुछ अपराधी लूट के इरादे से अपने अन्य साथियों को वेट कर रहे हैं। इस पर मीटिंग में मौजूद पूरी पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। एसपी क्राइम ने दो टीमें बनाकर बनाकर कर्जन पुल की घेराबंदी कर ली।

पुलिस पर करने लगा फायरिंग

पुलिस टीम के घेराबंदी करने पर बदमाश ने पुलिस बल पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। फायरिंग में पुलिस जीप क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस टीम ने पोजिशन लेते हुए जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। काफी देर की मशक्कत के बाद अपराधी को धर दबोचा गया तो पता चला कि वह धूमनगंज का रहने वाला शातिर अपराधी उदय यादव है। टीम को अपराधी के पास से एक पिस्टल, कारतूस व चोरी की मोटर साइकिल बरामद की।

बच्चा पासी पर हमला सहित कई संगीन अपराध कबूले

पुलिस लाइन में प्रेस मीट के दौरान एसएसी दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस टीम की पूछताछ में साकेत नगर धूमनगंज निवासी उदय यादव ने कई अपराधिक मामलों को अंजाम दिया है। पकड़ा गया अपराधी उदय यादव पुत्र राम विशाल यादव हरिशचंद्र पासी गैंग का एक सक्रिय सदस्य है। उसने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर मिलकर मुट्ठीगंज एरिया में सर्राफा व्यवसायी से लूट व कौशांबी के पूरामुफ्ती एरिया में हिस्ट्रीशीटर बच्चा पासी पर जानलेवा हमले समेत अन्य कई घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है।

ये रहे अपराधिक मामले

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए उदय यादव के ऊपर एक दर्जन से अधिक मामले विभिन्न धाराओं में दर्ज है। इसमें सबसे ज्याद धूमनगंज क्षेत्र के है। इसमें दो हत्या, एससीएसटी एक्ट, आ‌र्म्स एक्ट, गाली गलौज, हत्या का प्रयास, दो मामले सेवन सीएलए एक्ट, पूरामुफ्ती थाने में एक हत्या के प्रयास, सेवन सीएलए एक्ट, मुठीगंज थाने में गाली गलौज मारपीट समेत कई मामले, शिवकुटी थाने में दो मामले हत्या के प्रयास, आ‌र्म्स एक्ट समेत कई अन्य मामले में केस दर्ज है। इस तरह मिलाकर थानों में कुल सोलह केस दर्ज हैं।