-आरयू हॉस्टल के लड़के को अपने साथियों के साथ मिलकर पीट रहा था संदीप थापा

-हॉस्टल के लड़कों ने संदीप थापा समेत उसके साथियों को भी जमकर धुना

-लालपुर थाना पुलिस ने संदीप व उसके तीन साथियों को िकया अरेस्ट

RANCHI (15 June) : लालपुर थाना पुलिस ने रविवार को मोरहाबादी से मोस्ट वांटेड क्रिमिनल संदीप थापा को अरेस्ट कर लिया। उसपर हॉस्टल के लड़कों से मारपीट का आरोप है। जिस समय संदीप को अरेस्ट किया गया, उस वक्त वह भी घायल था। हॉस्टल के लड़कों ने उसकी सूचना पुलिस को दी थी। सूचना मिलने पर चार थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और संदीप थापा और उसके साथियों को अरेस्ट कर लिया।

मैं संदीप थापा हूं कहते ही पिट गया

रविवार की शाम म्.फ्0 बजे संदीप थापा कार से अपने लोगों के साथ जयप्रकाश यादव के आदमी को खोजते हुए मोरहाबादी स्थित आरयू के हॉस्टल के पास पहुंचा। वहां पहले से खड़े एक लड़के को अचानक सबने पीटना शुरू कर दिया। आवाज सुनकर हॉस्टल के लड़के बाहर निकले और इसके बाद सबने पूछा कि क्यों इसे मार रहे हो। संदीप ने कहा- मुझे नहीं पहचानते हो? मैं संदीप थापा हूं। इसके बाद हॉस्टल के लड़कों ने संदीप थापा समेत उसके साथियों को पीटना शुरू कर दिया। तब उस गुट के साथ आया एक लड़का वहां से भाग निकला। घटना की सूचना मिलते ही लालपुर थाना पुलिस भी वहां पहुंच गई और संदीप थापा और उसके तीन साथियों सूरज थापा, सन्नी मलिक और गौतम को अरेस्ट कर थाना ले गई।

गैंगवार की जताई गई थी आशंका

गौरतलब है कि रांची पुलिस ने पहले ही संदीप थापा और जयप्रकाश यादव के बीच गैंगवार की आशंका जताई थी। पुलिस इन दोनों के गैंग्स की तलाश में छापेमारी भी कर रही थी। संदीप थापा हाल ही में जेल से छूटा था। उसके जेल से छूटने के बाद पुलिस को सूचना मिली थी कि रंगदारी और बालू वाले ट्रैक्टर से वसूली को लेकर संदीप थापा और जयप्रकाश यादव के गैंग्स आपस में भिड़ने की फिराक में हैं। इसे लेकर पहले भी ये दोनों गैंग्स आपस में भिड़ चुके हैं। रांची पुलिस इस कोशिश में जुटी थी कि दोनों के बीच फिर से गैंगवार न हो। इसके लिए पुलिस दोनों के फैमिली मेंबर्स को भी थाना बुलाकर पूछताछ कर रही थी। इन्हीं कोशिशों के बीच रविवार को रांची पुलिस को संदीप थापा और उसके साथियों को अरेस्ट करने में सफलता मिल गई।

'सूचना मिली थी कि संदीप थापा और ग्रुप मोरहाबादी में है। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मोरहाबादी हॉस्टल के पास पहुंची। तब तक हॉस्टल के लड़कों ने सबको पकड़ रखा था। पुलिस ने वहां से संदीप थापा और उसके तीन साथियों सूरज थापा, गौतम और सन्नी मलिक को अरेस्ट कर लिया.'

-प्रभात कुमार

एसएसपी, रांची