- विधानसभा चुनाव को लेकर कोई पार्षद राजद, तो कोई जदयू के टच में

- जदयू की टिकट से दीघा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की सोच रही पिंकी

- काई पार्षद पर्दे के पीछे से कर रहे हैं गेम प्लानिंग

PATNA: विधानसभा चुनाव की डेट जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारी में जुट गई है। ऐसे में पटना नगर निगम के कई पार्षद विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत अजमाने की तैयारी कर रहे हैं। कई पार्षदों ने तो पार्टी ऑफिस का चक्कर लगाना भी स्टार्ट कर दिया है। कई पार्षद तो सुप्रिमो से मिल कर अपनी दावेदारी भी पेश कर रहे हैं। इस चुनावी दंगल में कुछ ऐसे भी पूर्व पार्षद और मेयर शामिल हैं जो अपनी किस्मत को इस विधानसभा में आजमाना चाहते हैं, हालांकि इस बात को लेकर कई चेहरे तो सामने आ रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे चेहरे भी हैं जो पर्दे के पीछे से गेम प्लानिंग कर रहे हैं। इस बीच जो सीटिंग एमएलए हैं उनकी दावेदारी भी दांव में लग सकती है, आखिर इन चीजों को पार्टी के आलाकमान कैसे देखेंगे यह आने वाला वक्त ही बताएगा।

कई मुलाकात हो चुकी है

पार्षद से माननीय बनने की चाहत ऐसी हो गई है कि निगम की समस्याओं को साइड में रख कोई पार्षद राजद में जाने की सोच रहा है तो कोई जदयू में। वार्ड नंबर म्ख् के पार्षद शिव मेहता लगातार राजद सुप्रिमो लालू प्रसाद यादव के टच में हैं और पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का सपना भी देख रहे हैं। इसे लेकर उन्होंने लालू के साथ कई मुलाकात भी कर चुके हैं। सोमवार की सुबह-सुबह उन्होंने एक बार फिर लालू जी से मुलाकात कर चुनाव लड़ने के लिए टिकट की बात की। मेहता बताते हैं कि अब वो जनता की सेवा करना चाहते हैं और उन्होंने निगम के चुनाव में जनता का पूरा भरोसा भी जीता है। वहीं दूसरी ओर पिंकी कुमारी जो वार्ड नंबर ख्क् की पार्षद हैं, वो भी जदयू की टिकट से दीघा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की सोच रही हैं। इसे लेकर पिंकी कुमारी जदयू के कई दिग्गज नेताओं के टच में हैं।

जनता की सेवा करने की है चाहत

पार्षदों में जनता की सेवा करने की चाहत साफ देखी जा सकती है। इन लोगों का कहना है कि अगर मौका मिलें तो जनता की सेवा जरूर करना चाहूंगा। पार्षद दीपक चौरसिया ने बताया कि पार्षद ही जनता के प्रतिनिधि होते हैं यदि जनता का प्यार मिले तो अपनी किस्मत जरूर आजमाऊंगा। कई पार्षदों ने तो टिकट लेने के लिए अपनी दावेदारी भी पेश कर दी थी, लेकिन वक्त के साथ सब बदल गया।

जनता का विश्वास जीत कर ही हम यहां तक पहुंचते हैं और हमें नये तरह से सेवा करने का मौका मिले तो हम पूरी तरह से तैयार हैं। साथ ही राजनीतिक पार्टियों को भी हम जैसे जनप्रतिनिधियों के बारे में सोचना चाहिए।

-पिंकी कुमारी, पार्षद, निगम

मुझे लगा कि अब जनता की सेवा करनी चाहिए, इसलिए मैने लालू जी से मुलाकात की और उनसे उम्मीद रखता हूं कि वो मुझे पटना साहिब से टिकट जरूर देंगे, ताकि जनता की समस्याओं को बेहतर तरीके से दूर कर किया जा सके।

-शिव मेहता, पार्षद, निगम