- बीएसए ने किया था औचक निरीक्षण

- दोनों स्कूलों में कई कमियां

BAREILLY:

कस्तूरबा स्कूलों का हाल जानने के लिए बीएसए ने दमखोदा और शेरगढ़ के बा स्कूलों में औचक निरीक्षण कर डाला। निरीक्षण को पहुंची बीएसए को स्कूलों में कई कमियां दिखी और दमखोदा की वार्डन भी अब्सेंट मिली। जिस पर उन्होंने स्कूल के सभी कर्मचारियों को जमकर हड़काया। और ट्यूजडे को एक नोटिस भी जारी कर दिया। दरअसल, जब बीएसए अपनी टीम के साथ स्कूलों में पहुंची तो उन्हे वहां पर स्टूडेंट्स की संख्या कम मिली जब टीचर्स से पूछा गया कि स्टूडेंट्स कहां है तो पता चला कि छुट्टी के बाद छात्राएं अभी तक घर से ही लौट कर नहीं आई है।

दो दिनों के अंदर पूरी संख्या कम करने के आदेश

दोनों बा स्कूलों को जारी नोटिस में बीएसए ने कहा कि दो दिनों में दोनों स्कूलों में छात्राओं की संख्या को स्कूल में रजिस्टर्ड संख्या के बराबर होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो स्कूल पर कार्रवाई भी हो सकती है। साथ ही कहा कि स्कूल में रसोइया खाना पकाते समय एप्रेन नहीं पहनता है। ऐसे में स्कूलों के रसोइया को ऐप्रेन पहनने के लिए भी आदेश जारी कर दिए है।

जाने से पहले करें एंट्री

निरीक्षण के दौरान बीएसए को स्कूल के कुछ कर्मचारी कम मिले। जिस पर उन्होंने वहां की वार्डन से पूछा तो बताया कि वो लोग स्कूल के किसी काम से ही बाहर गए है। जिस पर फिर से बीएसए ने वार्डन को हड़काया और कहा कि आगे से जो भी कर्मचारी यहां से बाहर जाएगा उसे रजिस्टर पर एंट्री करके ही जाना होगा। एंट्री के वक्त उसमें आने जाने का समय और जाने का कारण भी लिखना होगा।

निरीक्षण के दौरान स्कूलों में कमियां मिली है और दमखोदा कस्तूरबा स्कूल की वार्डन भी गायब मिली। कमियों को सुधारने के लिए एक नोटिस जारी किया है।

तनुजा त्रिपाठी, बीएसए