- 8 डिग्री गिरा मैक्सिमम टेंप्रेचर, मिनिमम में 1.8 डिग्री की दर्ज हुई गिरावट

- 41.2 एमएम बारिश ने गर्मी और उमस से दिलाई निजात

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र :

लंबे वक्त से मानसून का इंतजार कर रहे गोरखपुराइट्स को आखिरकार राहत मिल ही गई। वेंस्डे नाइट से शुरू हुई बारिश के साथ ही मानसून ने सिटी में एंट्री कर ली। मानसून की इस पहली बरसात से मौसम काफी खुशगवार हो गया। मानसून ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई, वहीं बारिश होते ही कुछ लोगों की परेशानी बढ़ गई। पानी सड़क से ओवरफ्लो करने लगा, जिससे लोगों रोड से गुजरना दूभर हो गया। इस दौरान मैक्सिमम और मिनिमम टेंप्रेचर में भी गिरावट दर्ज की गई। मौसम एक्सप‌र्ट्स की मानें तो यह मानसून की दस्तक है। अब बारिश का सिलसिला आगे भी यूं ही जारी रहेगा। 24 घंटे में 41.2 मिमि बारिश रिकॉर्ड की गई।

7 डिग्री गिरा मैक्सिमम टेंप्रेचर

मौसम की सख्ती का सिलसिला काफी दिनों से जारी था। इस दौरान जहां मैक्सिमम टेंप्रेचर 35 डिग्री से कम नहीं हो रहा था, वहीं मिनिमम टेंप्रेचर भी लगातार 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था। थर्सडे को हुई बरसात के बाद जहां मैक्सिमम टेंप्रेचर 38 डिग्री से 7 डिग्री नीचे गिरकर 31 डिग्री पर आ गया, वहीं मिनिमम टेंप्रेचर भी करीब 26.6 से 1.8 डिग्री नीचे गिर गया और 24.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

खुल गई नगर निगम की पोल

मानसून की पहली बरसात ने एक बार फिर से नगर निगम की पोल खोल दी। लगातार बारिश की वजह से कई जगह सड़कों पर पानी लग गया। कई मुहल्लों में पानी निकासी में काफी वक्त लग गया, जिससे वहां के लोकलाइट्स की परेशानी काफी बढ़ गई। कुछ इलाकों में हालात बारिश रुकने के बाद दुरुस्त हो गए। इस दौरान बैंक रोड पर पानी निकाले के लिए नगर निगम को गाडि़यों का सहारा लेना पड़ा।