आई-इम्पैक्ट

- अतरसुइया में हुई छापेमारी में ढाई कुंतल प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद

- आक्रोशित व्यापारियों ने किया हंगामा

ALLAHABAD:

आईनेक्स्ट ने प्रतिबंधित पॉलीथिन की बिक्री को मुद्दा बनाया तो संबंधित विभाग हरकत में आ गए। शनिवार को नगर निगम की टीम सीधे अतरसुइया इलाके में पहुंची, जहां करीब ढाई कुंतल पॉलीथिन को जब्त किया गया। हैरत की बात यह है कि पन्नी एक दुकान में छिपाकर रखी गई थी। कार्रवाई शुरू हुई तो व्यापारियों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने अतरसुइया थाने पहुंचकर इसका विरोध भी किया।

दोना-पत्तल के बीच थी पॉलीथिन

सहायक नगर मजिस्ट्रेट-तृतीय, नगर निगम जोन दो के जोनल अधिकारी आशुतोष गुप्ता, शहरी मिशन प्रबंधक राजकुमार द्विवेदी के नेतृत्व में अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम शनिवार को पुलिस बल के साथ अतरसुईया इलाके में पहुंची। टीम ने अग्रवाल ट्रेडर्स में पहुंचकर दोना-पत्तल आदि सामान की जांच शुरू की तो पॉलीथिन का ढेर मिल गया। बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन मिलने की जानकारी होते ही मार्केट में हड़कंप मच गया।

थाने पहुंचे व्यापारी

कार्रवाई शुरू होते ही बड़ी संख्या में व्यापारी, विभिन्न व्यापारी संगठनों व प्लास्टिक एसोसिएशन के पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए। कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा करने लगे। अधिकारी अग्रवाल ट्रेडर्स के मालिक को अतरसुईया थाने ले आए, जिसके बाद व्यापारी भी थाने पहुंच गए। व्यापारियों के विरोध को देखते हुए टीम ने 250 किलोग्राम प्रतिबंधित पॉलीथिन को जब्त करते हुए 25 हजार रुपये का जुर्माना वसूला। एक अन्य व्यापारी पर भी दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

कराई गई वीडियोग्राफी

प्रतिबंधित पॉलीथिन बेचने वालों के खिलाफ हो रही कार्रवाई का विरोध करने वालों वीडियोग्राफी कराई जा रही है। शनिवार को हंगामा करने वाले व्यापारियों की वीडियोग्राफी कराई गई। शहरी मिशन प्रबंधक राजकुमार द्विवेदी ने बताया कि वीडियो ग्राफी कराकर रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपी जाएगी।