सबसे पहले सलमान दिखे बिग बॉस के फोर्थ सीजन में. इस सीजन में सलमान खान नजर आए अपने टिपिकल बैड ब्‍वॉय स्‍टाइल के साथ जो ना किसी की सुनता है और किसी दूसरे को मौका देता है कि वो कुछ कह सके. इस दौर के सलमान भाई का वर्ड आखिरी होता था. लेकिन फर्स्‍ट टाइम शो से जुड़े सलमान अपने जॉली साइड को भी सामने रखने की कोशिश करते नजर आए. ये थोड़ा सा जिद्दी और थोड़ा सा मासूम सलमान लोगों को भा गया और शो पर छा गया.

सीजन फाइव में भी सलमान लौटे पर अकेले नहीं अपने साथ संजय दत्‍त को लेकर इस बार के शो में उन्‍होंने अपने फिल्‍मों से जुड़े कमिटमेंटस के चलते कई बार अपनी अप्‍सेंस रजिस्‍टर कराई. इस अप्‍सेंस ने ही बताया कि क्‍यों सलमान बिग बॉस के लिए लाजिमी हैं. शो के कांसेप्‍ट को जो परफेक्‍शन सलमान की प्रजेंस और उनका ऑरॉ देता है वो कोई दूसरा नहीं दे पाता. अब तो कई बार ऐसा होता है कि कई कंटेस्‍टेंट तक केवल सलमान के कारण इस शो का पार्ट बनते हैं. अब लोगों के लिए बिग बॉस का मतलब बन गया था सलमान खान.

बिग बॉस के सिक्‍स्‍थ सीजन में सलमान ने एक बार फिर अपने शोल्‍डर्स पर शो की रिस्‍पांसिबिलटी सोलो उठायी. इस सीजन की स्‍पेशियल्‍टी थी सलमान की पेट्स या एनिमल्‍स के साथ कमेस्‍ट्री. वो कभी फिश के साथ नजर आए कभी पैरेट के साथ. अब फैन्‍स के लिए यही करना जरूरी रह गया था कि वो पूरे वीक शो को फॉलो करें क्‍योंकि वीकएंड में सलमान हर बात पर अपना रिएक्‍शन क्‍या देंगे इस पर शर्तें लगने लगी थीं. सीजन सीक्‍स का हर कंटेस्‍टेंट सलमान के नाम के साथ अपनी स्‍ट्रेटिजी डिसाइड करने की कोशिश करता था भले ही वो उनके अगेंस्‍ट अपनी प्‍लानिंग करता हो या उनके फेवर में. वैसे लगता तो ये है कि इस सीजन के कंटेस्‍टेंट सलमान के दिल के सबसे करीब रहे क्‍योंकि बाद में इनमें से कई उनके साथ फिल्‍म में दिखे.

Salman Bigg Boss looks

सीजन सेवेन में सलमान की खट्टी मीठी पर्सनेलिटी से लोग एक्‍च्‍युली में रूबरू हुए. इस बार का थीम था एंजेल और डेविल और सलमान डबल रोल में शो को प्रमोट करते दिखे, कभी एंजेल बन कर कभी डेविल बन कर. इसके साथ ही इस सीजन में हुई कंट्रोवर्सीज ने कभी उन्‍हें एंजेल बना कर प्रेजेंट किया और कभी डेविल बना कर. इस अच्‍छाई और बुराई की कशमकश ने खुद सलमान को भी इरिटेट कर दिया और वो शो से अलग होने के बारे में भी सोचने लगे.  पर इसी एटिट्यूड ने ये भी प्रूव कर दिया कि अब जब तक ये शो चलेगा सलमान के साथ चलेगा. सलमान के फैंस और व्‍यूअर्स को उनके बिना ये शो नहीं चाहिए लिहाजा तमाम अटकलों के बाद एर्थ सीजन भी सलमान के साथ ही आ रहा है.

पिछले सीजन की कंट्रोवर्सीज से झल्‍लाए सलमान ने जब फाइनली इस शो के लिए हामी भरी तो चैनल, शो के मेकर्स और फैंस ने भले ही चैन की सांस ली हो लेकिन खुद सलमान को लगा कि उन्‍हें अपने चैन की गारंटी अपने आप को देनी होगी. इस सीजन के फर्स्‍ट प्रोमो में सलमान के लुक और स्‍टाइल को देख कर तो यही लग रहा है कि अपने पंख जितने चाहे फैला लो लेकिन कंटेस्‍टेंट को सलमान के बनाए डिसीप्‍लिन में रहना होगा. एक लिमिट डिसाइड होगी जैसे एक सैनिक लिए होती है जिसे पूरी शिद्दत से लड़ना और अपने लक्ष्‍य को पाने का प्रयास तो करना होता है पर कुछ नियमों के साथ जिसे क्रॉस करने की परमीशन नहीं होती. इसीलिए इस प्रोमो में सलमान एक डिसीप्‍लिंड पायलेट के गेटअप में नजर आ रहे हैं.

Hindi News from Bollywood News Desk