कानपुर। भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा। मैच का तीसरा दिन टीम इंडिया के नाम रहा। दूसरी पारी में भारत ने 7 विकेट पर 357 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। अब इंग्लैंड को जीत के लिए 520 रन बनाने हैं क्योंकि वह पहली पारी में भी 160 रन से पिछड़ गए थे। इस टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला खूब चला। फर्स्ट इनिंग में जहां वह 3 रन से शतक से चूक गए थे तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने इसका बदला निकाला और करियर का 23वां टेस्ट शतक जड़ा। शतक लगाते ही विराट ने अपने अंदाज में इसका जश्न मनाया।
शतक लगाकर विराट ने अनुष्‍का को दी फ्लाइंग किस
विराट का फ्लाइंग किस

99 रन पर खेल रहे कोहली ने थर्ड मैन की तरफ एक शॉट मारा और सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने बल्ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। इस बीच भारतीय कप्तान की पत्नी अनुष्का शर्मा भी स्टेडियम में बैठी मैच देख रहीं थी। पति विराट की सेंचुरी बनने पर उन्होंने खड़े होकर ताली बजाई तो वहीं विराट ने मैदान से ही अपने चिर-परिचित अंदाज में अनुष्का को बल्ले से फ्लाइंग किस दिया। दोनों का यह प्यार दर्शकों को खूब पसंद आया।
शतक लगाकर विराट ने अनुष्‍का को दी फ्लाइंग किस
अनुष्का अभी हैं इंग्लैंड में
आपको बताते चलें कि अनुष्का पिछले एक महीने से इंग्लैंड में हैं। वह पति विराट के सभी मैच देखने स्टेडयिम आती हैं। यही नहीं हाल ही में टीम इंडिया के एक फोटोशूट में भी अनुष्का शामिल हुईं थी जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। दरअसल लंदन स्थित भारतीय दूतावास ने टीम इंडिया को डिनर पर आमंत्रित किया था, इसमें सारे खिलाड़ी और स्टॉफ गए थे मगर अनुष्का की वहां मौजूदगी ने कई सवाल खड़े कर दिए थे।
शतक लगाकर विराट ने अनुष्‍का को दी फ्लाइंग किस
विराट ने खेली कप्तानी पारी
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए धवन व राहुल के बीच 60 रन की साझेदारी हुई लेकिन इस जोड़ी का को बेन स्टोक्स ने तोड़ दिया। स्टोक्स ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे लोकेश राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया। राहुल ने 33 गेंदों पर 36 रन बनाए। भारत का दूसरा विकेट शिखर धवन के तौर पर गिरा। धवन को 44 रन के स्कोर पर आदिल राशिद ने बेयरस्टो के हाथों कैच करवा दिया। चेतेश्वर पुजारा ने काफी धैर्य भरी पारी खेली और 208 गेंदों का सामना करते हुए 72 रन बनाए। उन्हें बने स्टोक्स ने एलिएस्टर कुक के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा। विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 103 रन बनाए। उन्हें क्रिस वोक्स ने एलबीड्ब्ल्यू आउट किया।

विराट से मार खाने के बाद अंग्रेज लग गए उनकी सेवा में, सामने आई तस्वीर

66 साल बाद इंग्लैंड में स्टंप आउट हुआ कोई भारतीय ओपनर बल्लेबाज

Cricket News inextlive from Cricket News Desk