-सनराइज कॉलोनी और महेन्द्र नगर में पानी जांच के लिए लगाया गया कैंप

-कैंप में पहुंची पब्लिक ने पानी की जांच कराने के बाद ली जानकारी

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की 'पानी में धोखा' मुहिम के तहत थर्सडे को सनराइज कॉलोनी और महेन्द्र नगर में पानी जांच के लिए कैंप लगाया गया। जिसमें सनराइज कॉलोनी और महेन्द्र नगर के लोगों ने अपने घरों से लाकर पीने के पानी की जांच कराई। जिसमें 60 प्रतिशत लोगों के घरों का पानी मानक पर ठीक निकला। जिन लोगों के घरों का पानी दूषित निकला उन्होंने शुद्ध पानी के बारे में एक्सपर्ट से जानकारी ली।

सनराइज कॉलोनी

पीलीभीत रोड यूनिवर्सिटी के पीछे स्थित सनराइज कॉलोनी में सुबह नौ बजे से पानी जांच के लिए कैंप लगाया गया, जिसमें कॉलोनी के लोगों ने पीने के पानी की जांच कराई। कैंप में पानी की जांच कराने पहुंचे लोगों का कहना था कि कॉलोनी से पानी का निकास नहीं होने पर जलभराव हो जाता है। जिससे आसपास के लोगों के घरों का पानी दूषित हो रहा है। इसके लिए नगर निगम जिम्मेदार है।

महेन्द्रनगर

डोहरा रोड स्थित महेन्द्र नगर में सुबह नौ बजे से पानी के लिए कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में पानी की जांच कराने पहुंची पब्लिक ने पानी की जांच कराने के बाद लोगों ने शुद्ध पानी का टीडीएस और पीएच वैल्यू की जानकारी ली। महेन्द्रनगर में 30 प्रतिशत लोगों के घरों का पानी ठीक निकला, जबकि 70 प्रतिशत लोगों के घरों का पानी मानक से खराब निकला।

पब्िलक की बात

पब्लिक को शुद्ध पानी के लिए अवेयर करना दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम काफी अच्छी है। इस तरह अधिकांश पब्लिक को जानकारी मिल रही है और जब पब्लिक को जानकारी मिल जाएगी तो पब्लिक अवेयर भी होगी।

नरेश सिंह, सर्विसमैन, सनराइज कॉलोनी

पीने के पानी की शुद्धता से समझौता नहीं करना चाहिए, क्योंकि मानक से खराब पानी पीने से सिर्फ बीमारी बढ़ती है और सभी स्वस्थ्य रहना चाहते तो पानी की शुद्धता को भी ध्यान रखना जरूरी है।

शिवम्

अब आपकी बारी

पेयजल की शुद्धता के लिए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट 29 सितम्बर फ्राइडे को सैनिक कॉलोनी के सामने दुर्गा मंदिर और.पर सुबह नौ बजे कैंप लगाएगा। आप भी कैंप में पहुंचकर पीने की पानी की जांच फ्री करा सकते हैं।