बिजली विभाग ने कहा अगर बकाया होगा तो काटा जाएगा कनेक्शन

जल निगम ने कहा हर माह जमा करते हैं बिल

Meerut। बेसिक शिक्षा विभाग के बाद अब बिजली का बकाया जमा न करने पर जल निगम के कनेक्शन काटने की तैयारी बिजली विभाग ने कर ली है। वहीं जल निगम का कहना है कि विभाग द्वारा हर माह बिजली का बिल जमा किया जा रहा है, जबकि बिजली विभाग का कहना है कि शासन के निर्देश पर बकाएदारी दिखवाई जा रही है। यदि बकाया बिल होगा तो हर हाल में कनेक्शन काटा जाएगा।

एक करोड़ से अधिक

बिजली विभाग की मानें तो जल निगम पर एक करोड़ रूपये से अधिक का बकाया है, जिसको विभाग जमा नहीं कर रहा है। इसके उल्ट जल निगम के अधिकारियों का कहना है कि हर माह बिल जमा हो रहा है। विभाग ऐसे कैसे बकाएदारी दिखा रहा है।

विभागों पर बकाया

बिजली विभाग इन दिनों सरकारी विभागों से बकाया वसूली करने में लगा हुआ है। बिजली विभाग का सरकारी विभागों पर 23 करोड़ रूपये बकाया है। बार-बार कहने के बाद भी विभाग अपना बिल जमा नहीं कर रहे हैं। बकाएदारी की एक लिस्ट बनाकर बिजली विभाग ने शासन को रिपोर्ट भेजी है।

बिजली बिल हर माह जमा कराया जाता है। हमारे ऊपर बिजली का कोई बकाया नहीं है। यदि बिजली विभाग कह रहा है तो उनको रसीद दिखाकर गलतफहमी दूर की जाएगी।

भारत भूषण, एक्सईएन, जल निगम

शासन के निर्देश पर जल निगम पर बकाएदारी दिखवाई जा रही है। वैसे विभाग पर एक करोड़ रूपये से अधिक का बकाया है। यदि वह जमा कर रहे हैं तो अच्छी बात है। यदि नहीं जमा कर रहे हैं तो हर हाल में कनेक्शन काटा जाएगा।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग