-कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर पानी के लिए मचा है हाहाकार, टंकियों से सप्लाई हो रही है काईयुक्त पानी

-आरओ सिस्टम मशीन में लग गया है जंग, बोतलबंद पानी खरीदकर प्यास बुझा रहे पैसेंजर्स

VARANASI

गर्मी का तापमान दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। चिलचिलाती धूप में यदि दस कदम चल लिए तो फिर गला सूखने लग जा रहा है। लोग जहां कहीं भी पहुंच रहे हैं तो सबसे पहले पानी से गला तर करने की जुगत में लग जा रहे हैं। लेकिन यदि आप कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर प्यास बुझाने की सोच रहे हैं तो फिर यह ख्याल अपने मन से निकाल दीजिए। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां लगा आरओ प्लांट सिस्टम साल भर से खराब होकर स्टोर रूम में बंद पडे़-पड़े जंग खा रहा है। पानी टंकी की सफाई हुए भी दो-ढाई साल से अधिक का समय बीत गया है। ऐसे में वॉटर बूथ की टोटियों से काईयुक्त पानी आ रहा है। शुद्ध पेयजल के लिए पैसेंजर्स को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। उन्हें अपनी जेब से बोतलबंद पानी खरीदकर प्यास बुझाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

पीने के पानी के लिए रहे भटक

सिटी के सबसे बड़े चौ। चरण सिंह कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। पैसेंजर्स पानी की कम्पलेन को लेकर टिकट काउंटर पर हंगामा भी मचा रहे हैं। रोजाना लगभग दो हजार से अधिक यात्रियों को प्यास बुझाने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। बस स्टेशन के बीचो-बीच लगी पेयजल टंकी की एक दर्जन टोटियों में से पांच से छह ही टोटियां काम कर रही हैं। बाकी सभी टोटियां डैमेज भी हो चुकी हैं।

बस स्टेशन पर लगी पानी टंकी की टोटियों से काईयुक्त पानी आ रहा है। इसकी कम्पलेन स्टेशन इंचार्ज से भी की गई है। लेकिन कोई फायदा नहीं।

संजय कुमार, पैसेंजर

इस गर्मी में प्यास बुझाने के लिए परिवहन नीर खरीदना पड़ रहा है। स्टेशन पर शुद्ध पानी नहीं मिल रहा है, पानी में स्मेल भी है।

मिलिंद कुमार, पैसेंजर

इस भीषण गर्मी में रोडवेज विभाग की ओर से कोई फैसिलिटी अवेलेबल नहीं है। शुद्ध पेजयल के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है।

संदीप कुमार, पैसेंजर

यात्रियों के लिए विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं। स्टेशन पर ही जगह-जगह प्याऊ लगवाए जाएंगे। पानी की टंकियों की सफाई कराई जा रही है। यात्रियों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

आरसी दुबे, एआरएम, रूरल

कैंट रोडवेज बस स्टेशन