आगरा। शहर में पानी की समस्या पूरे साल की है। गर्मी में हालात बद से बदतर हो जाते हैं। अभी हालत यह है कि दर्जनों वार्डो के लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। उन्हें टैकरों से पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। गर्मी में हैंडपंप, सबमर्सिबल पंप दोनों साथ छोड़ चुके हैं। इन मुद्दों को लेकर पार्षदों ने शिकायत भी दर्ज की है।

बूंद-बूंद पानी को तरसे

गर्मी के साथ पानी की समस्या बढ़ने लगी है। लोग किल्लत से परेशान होकर पार्षदों के घर तक पहुंच रहे हैं और पार्षद नगर निगम का चक्कर काट रहे हैं। इस भागदौड़ के बाद भी लोगों की प्यास बुझ नहीं रही है। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। पार्षदों ने अपनी आवाज अपने सबसे बड़े सदन में उठाई। उसके बाद भी पानी की की समस्या से निजात नहीं मिल सका है। हालांकि नगर आयुक्त और जलकल विभाग ने पानी की समस्या पर गंभीरता दिखाते हुए तत्काल ठोस कदम उठाने की बात कही है।

पानी पर हाहाकार

पानी का मुद्दा शनिवार को सदन में सबसे तेज गूंजा। पार्षदों ने जमकर हंगामा काटा और अधिकारियों को निशाने में लिया। सदन की बैठक में प्रस्तावों में सबसे अधिक पानी से संबंधित रही।

इन वार्डो में किल्लत

वार्ड-16, 24, 30, 31, 33, 38, 52, 59 और 96 में पानी की समस्या बड़ी है। कई इलाकों में पानी तक नहीं पहुंच रहा है। कहीं टैंकरों से पानी खरीदकर लिया जा रहा है। वार्डो में 100 हैंडपंप की मांग भी की गई है। वहीं खराब सबमर्सिबल पंप को भी बनाकर प्यास बुझाई जा सकती है।