क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: राजधानी में गर्मी की दस्तक के साथ ही लोगों को पानी की किल्लत ना हो इसके लिए रांची नगर निगम जुट चुका है. अब निगम के अधिकारी भी तैयारी में लग गए हैं. शनिवार को नगर आयुक्त नगर निगम के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर टैंकर से सभी वाडरें में पानी सप्लाई की जानकारी लेंगे. इस दौरान निगम की हाइट्रेंड डीप बोरिंग की जानकारी ली जाएगी. इन हाइड्रेंट में कौन-कौन खराब हैं, इसकी जानकारी ली जाएगी, ताकि गर्मी के पहले ही इसे पूरी तरह से ठीक कर लिया जाए.

इलाकों की बनेगी लिस्ट

उसके बाद पानी की किल्लत वाले वाडरें के लिए एक चार्ट बनाया जाएगा, ताकि ड्राई जोन इलाकों में टैंकर से पानी पहुंचाने का काम किया जाए. वर्तमान में नगर निगम के पास कुल 63 टैंकर हैं. इसके अतिरिक्त राज्य सभा सांसद महेश पोद्दार ने पहले ही निगम को कुल 13 टैंकर देने की बात कही है. इस तरह से सभी 53 वार्डो में 76 टैंकर से पानी की सप्लाई होगी.

जलापूर्ति शाखा करेगी सप्लाई

इस बार गर्मी में विभिन्न वाडरें में टैंकर से पानी भेजने का काम निगम की स्वास्थ्य शाखा नहीं बल्कि जलापूर्ति शाखा करेगी. मालूम हो कि पहले यह स्वास्थ्य शाखा के जिम्मे था.

इन इलाकों में पानी संकट

कांके रोड

मोरहाबादी

लालपुर

बरियातू

रातू रोड समेत कई घनी आबादी वाले इलाके

कई इलाके हो चुके ड्राइ जोन घोषित

अभी से 53 वाडरें में कई इलाके ड्राई जोन घोषित हो चुके हैं. इनमें तुपुदाना, विद्यानगर, मधुकम, वार्ड 31, वार्ड 3 का एदलहातू, वार्ड 1 का कांके रोड प्रमुखता से शामिल हैं. वार्ड 34 में कई इलाकों में भी लोग अभी से ही पानी की किल्लत झेलने लगे हैं. पार्षद की मानें तो विद्यानगर, न्यूविद्या नगर, यमुना नगर, कृष्णानगर कॉलोनी में पानी की कमी दिखने लगी है.

कई इलाकोंमें डीप बोरिंग

बकरी बाजार स्टोर रूम

हरमू एमटीएस

सेंट जोन्स स्कूल, डोरंडा स्टोर

वेंडर मार्केट के पास

लटमा सिंह मोड़ के पास

जयपाल सिंह स्टेडियम में बना हुआ है.