छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : लौहनगरी के सोनारी दोमुहानी स्थित तिलका माझी टोला के रहने वाले बाशिंदे लगातार पेयजल की समस्या झेल रहे है। बस्ती में दो दिनों में एक दिन ही आधा टैंकर पानी भेजा जा रहा है। जिससे बस्ती के लोगों को नदी का पानी उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। बस्ती के लोगों ने बताया कि सुबह पानी की जरूरत होती है तब पानी नहीं रहता है जिससे लोगों को मजबूर होकर नदी का सहारा लेना पड़ता है। वहां के लोगों ने बताया कि दो दिनों में आधा टैंकर पानी दिया जा रहा है। लोगों ने बताया कि टंकी नहीं भरी जा रही जिससे पास स्टोर के लिए बर्तन नहीं उन्हें नदी से ही पानी लाना पड़ता है। महिलाओं ने बताया कि सभी यहां आकर कुछ लिखकर ले जाते है। लेकिन यहां की समस्याओं का निदान नहीं होता है।

बालू के गड्ढे से ले रहे पानी

बस्ती में पानी की सप्लाई न होने से लोग नदी किनारे गड्ढे बनाकर उससे पानी भर रहे है। पानी न मिलने के दशा में लोग नदी का दूषित पानी पीते भी है। गड्ढे से पानी भरने वाली महिला से बात करने पर उसने बताया कि सरकार के लोग शाम तक पानी देते है। जबकि पानी की जरूरत सुबह होती है। इसलिए गड़़ढे बनाकर पानी भर लिया जाता है। नहाने और कपड़ा धोने के लिए नदी के पानी का उपयोग किया जाता है।

बस्ती में नहीं हो रही वाटर सप्लाई

बस्ती में पानी की आपूर्ति की खबर दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी जिसका संज्ञान लेकर विशेष पदाधिकारी जेएनएसी संजय पांडेय ने बस्ती का निरीक्षण कर प्रतिदिन दो टैंकर पानी की आपूर्ति का आदेश दिया था। बस्ती के लोगों को अब नियमित वाटर की सप्लाई नहीं की जा रही है।