छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: नेशनल हाइवे (एनएच)-33 इस मानसून में भी मानगो स्थित सुंदरवन प्लेस के पास जलमग्न हो जाएगा है। यहां तालाब से पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण हर साल नेशनल हाइवे का यही हाल होता है। एनएच-33 पर पानी जमा हो जाने से आने-जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आस-पास के दुकानदारों ने बताया कि प्रशासन इस पर किसी प्रकार का पहल नहीं करता है। जबकि यह परेशानी हर मानसून में होती है। लोगों का कहना है कि थोड़ी तेज बारिश होते ही हाइवे में पानी भर जाता है। हाइवे किनारे स्थित कई दुकानों में भी बारिश का पानी जमा हो जाता है। लोगों ने कहा कि अगर पानी की निकासी की व्यवस्था हो जाए, तो हाइवे जलमग्न नहीं होगा। लोगों को काफी सहुलियत होगी।

होते हैं हादसे भी

सुंदरवन प्लेस के पास एनएच-33 में बारिश का पानी जमा हो जाने से अक्सर हादसे भी होते हैं। एक्सीडेंट का सबसे ज्यादा शिकार टू-व्हीलर्स ड्राइव करने वाले होते हैं। वे अक्सर गढ्डों को समझ नहीं पाते और एक्सीडेंट कर बैठते हैं।

एनएच-33 हर साल बारिश में जलमग्न हो जाता है। लोगों को काफी परेशानी होती है। एनएच-33 पर गढ्डे भी काफी हैं। बारिश में उन गढ्डों में भी पानी भर जाता है।

-सुमन करण, राहगीर

पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं किए जाने से हाइवे बारिश में डूब जाता है। कभी-कभी हाइवे जाम भी हो जाता है। प्रशासन को यहां पानी निकासी की व्यवस्था करने की जरूरत है।

-अजय कुमार महतो, राहगीर