- एक ने गिराई गिट्टी तो दूसरे ठेकेदार ने उसके ऊपर बालू गिरा ठप कर दिया काम

- रात की बारिश ने किया और भी बुरा हाल, सड़क पर जलजमाव

CHAURI CHAURA:

सरदारनगर-सोनबरसा के बीच की मात्र पांच किमी। लंबी सड़क की तकदीर दो ठेकेदारों के बीच उलझकर रह गई है। सड़क की मरम्मत दो माह पहले शुरू हुई तो टेंडर न मिलने से खार खाए एक ठेकेदार ने सड़क पर गिराई गई गिट्टी के ऊपर बालू डालकर काम ठप करा दिया। इसके बाद से सड़क ज्यों की त्यों पड़ी है। इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी मौन बने हुए हैं। रविवार की रात हुई बारिश से जर्जर सड़क पर जलजमाव हो गया और राहगीरों की परेशानी और बढ़ गई है।

शुरू होते ही निर्माण ठप

स्थानीय लोगों की मांग पर अभी दो माह पहले ही एक ठेकेदार ने सड़क मरम्मत का काम शुरू कराया था। उसने सड़क पर बड़ी वाली गिट्टी डलवा दी। टेंडर नहीं मिलने से गुस्साए दूसरे ठेकेदार ने गिट्टी पर बालू गिरवाकर उसे ढकवा दिया। इसके बाद से सड़क ज्यों की त्यों पड़ी हुई है।

रविवार की रात में झमाझम बारिश हुई। बारिश से सड़क के गड्ढे पानी से भर गए हैं। इससे गड्ढे नजर नहीं आ रहे और हादसे की आशंका बढ़ गई है। लोगों ने विभाग के अधिकारियों से ठेकेदारों के झगड़े को सुलझाते हुए निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग की है।

डुमरीखास तक खस्ताहाल

यूं तो पांच किमी। लंबी सरदारनगर-सोनबरसा सड़क पूरी तरह जर्जर है, लेकिन उसमें भी सोनबरसा से डुमरीखास तक तीन किमी। तक सड़क पर चलने तो जैसे खतरे को दावत देना है। पीडब्ल्यूडी की इस सड़क की मरम्मत 2011 में हुई थी। उसके बाद से सड़क टूटती रही। अब स्थिति यह है कि इसपर चलना जोखिम लेने जैसा है।