- शहर के विभिन्न इलाके में नगर निगम के अफसर लगाते रहे दौड़

- जल निकासी के लिए सरकारी अमला जुटा

GORAKHPUR: तीन दिन से लगातार हो रही बारिश के चलते शहर में बुधवार को भी वॉटर लॉगिंग की स्थिति बनी रही। वहीं नगर निगम के अफसर विभिन्न इलाकों में दौड़भाग करते नजर आए। जिन जगहों से शिकायत मिली वहां पर जिम्मेदार जल निकासी का प्रबंध करते दिखे। सबसे अधिक जलभराव शहर के निचले इलाकों में रहा। नगर निगम का पूरा अमला दिनभर दौड़-भाग करता रहा। जरूरत के हिसाब से जगह-जगह मोबाइल पंप भी लगाए गए। पानी के बहाव में बाधा बन रहे अतिक्रमण को भी ध्वस्त किया गया। नगर निगम के कंट्रोल रूम में दिन भर जलभराव से जुड़ी शिकायतें आती रहीं। गोरखपुर-देवरिया रोड पर सिंघडि़या के पास सड़क पर लगभग दो फीट पानी लग जाने से राहगीरों को काफी दिक्कत हुई।

शहर के भेडि़यागढ़, अभयनंदन इंटर कॉलेज परिसर, खरैया मिशन स्कूल, मेडिकल कॉलेज रोड के आसपास स्थित कॉलोनियों, मोहनापुर, बिछिया, जंगल तुलसीराम, रेती रोड, लालडिग्गी, हड़हवा फाटक, साकेतनगर और नंदानगर एरिया में जलभराव से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मिशन स्कूल के पास स्थित नाला पूरी तरह पॉलीथिन से पटा होने के कारण पानी का बहाव काफी धीमा है। जिससे आसपास जलभराव की स्थिति बनी हुई है। वहीं साहबगंज और लालडिग्गी के आसपास जलभराव होने से व्यापार प्रभावित हुआ। दवा की थोक मंडी भालोटिया जाने वाली सड़क पर भी जलभराव रहा।

चार जगहों पर लगा पंप

जलभराव की शिकायत पर नगर निगम द्वारा बुधवार को चार और जगहों पर भी जन निकासी के लिए पंप लगाया गया। उप नगर आयुक्त अवनींद्र सिंह व सहायक नगर आयुक्त ने बताया कि असुरन पोखरा के पास दो, अल्युमिनियम फैक्ट्री के पास एक तथा तकिया कवलदह में एक पंप लगाया गया। गोरखुपर-देवरिया मार्ग पर सिंघडि़या में सड़क पर लगभग दो फीट पानी लगने से लोगों को आवागमन में बाधा पहुंची। अफसरों का कहना है कि जहां शिकायतें आ रही हैं, वहां पर तत्काल कार्यवाही की जा रही है। लोगों को जलभराव से निजात दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

बछड़े को कुआं से निकाला

बुधवार को तिवारीपुर एरिया के रविदास मंदिर के पास स्थित कुएं में एक बछड़े के गिरने की सूचना पर हरकत में आई नगर निगम की टीम ने उसे बचा लिया। सहायक नगर आयुक्त संजय शुक्ला ने बताया कि जानकारी होते ही टीम को वहां पर भेजा गया। कुएं में बारिश का पानी भरा था। टीम ने बछड़े को निकालने की कोशिश शुरू की और सही सलामत उसे निकाल लिया।