-डीडीयूजीयू के अलकनंदा ग‌र्ल्स हॉस्टल की छात्राओं ने वीसी आवास पर जमकर किया प्रदर्शन

-पिछले दस दिनों से हॉस्टल में नहीं आ रहा पानी, छात्राओं ने की नारेबाजी

GORAKHPUR: बाथरूम और टायलेट में पिछले दस दिनों तक पानी की किल्लत झेल रही छात्राओं का धैर्य गुरुवार को टूट गया। डीडीयूजीयू के अलकनंदा ग‌र्ल्स हॉस्टल कि छात्राओं ने पानी की सप्लाई की मांग को लेकर वीसी आवास का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। छात्राओं का कहना था कि आखिरकार कब तक हम लोग बगैर पानी के रहे। उनकी दिनचर्या पूरी तरह से प्रभावित हो चुकी है। छात्राओं ने इसकी शिकायत कई बार वार्डेन से कीं। वार्डेन भी इस समस्या को लेकर कई बार इंजीनियर को चेतावनी दे चुकी हैं, लेकिन गैर जिम्मेदार इंजीनियर ने अब तक इस समस्या से निजात नहीं दिलाया है। इन छात्राओं में ज्यादातर रिसर्च स्कालर हैं।

पहले से है पेयजल की समस्या

डीडीयूजीयू के अलकनंदा ग‌र्ल्स हास्टल में करीब 100 से ज्यादा ग‌र्ल्स रहती हैं। गुरुवार शाम 7.30 बजे हाथ में पानी का खाली बोतल लिए शोध छात्राएं वीसी आवास पहुंच गई। छात्राओं का कहना कि पेयजल की समस्या तो काफी पहले से है। हॉस्टल में आरओ लगाया गया है, जो काफी दिनों से खराब पड़ा है। ऐसे में आखिरकार हम लोग कब तक पानी खरीदकर पीएंगे। नारेबाजी सुनकर मौके पर पहुंचे छात्र नेता अभिषेक हरि सिंह ने इस मामले में इंजीनियर श्रवण सिंह का घेराव किया। उधर खुद को घीरते देख इंजीनियर ने भी जल्द से जल्द पानी सप्लाई का भरोसा दिया।

गैर जिम्मेदार है इंजीनियर

डीडीयूजीयू अलकनंदा ग‌र्ल्स हास्टल की वार्डेन प्रो। सुमित्रा ने बताया कि कुछ दिनों से पानी की समस्या है। इस समस्या को लेकर मैंने इंजीनियर से कई बार शिकायत की, लेकिन वह सुनता नहीं है। छात्राओं ने भी कई बार शिकायत की है। अब आरओ को ही ले लीजिए। काफी दिन से खराब है। कब तक छात्राएं पानी खरीदकर पीएंगी। बाथरूम और टायलेट में तो बिलकुल पानी नहीं आ रहा है, कभी आता है तो कभी नहीं आता है। ऐसे कब तक चलेगा। इसकी शिकायत करने पर इंजीनियर टाल-मटोल करते हुए रहते हैं।

शुक्रवार को आएगा

इंजीनियर श्रवण सिंह ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर उन्होंने मैकेनिक को कह दिया है, लेकिन वह आया नहीं है। शुक्रवार से पानी की समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।