अधिकारियों के साथ मेयर ने किया जाफरी कॉलोनी का निरीक्षण

नाले का स्लैब तोड़ कर बहाव को ठीक करने का दिया गया आदेश

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: नगर निगम और जलकल विभाग की टीम दो दिन से करेली के जॉफरी कॉलोनी के घरों में घुसे सीवर के पानी को निकालने और जलनिकासी की व्यवस्था बनाने में लगी है. बुधवार को भी कॉलोनी के करीब 50 से अधिक घरों में गंदा पानी भरा रहा. लोगों की समस्या को देखते हुए मेयर अभिलाषा गुप्ता ने जलकल विभाग के अधिकारियों के साथ जाफरी कॉलोनी का निरीक्षण किया. जलनिकासी की व्यवस्था के लिए उन्होंने नाले का स्लैब तोड़ने का आदेश दिया.

घरों में घुसा रहा गंदा पानी

बुधवार को भी जाफरी कॉलोनी की गलियों में कहीं घुटने भर तो कहीं घुटने से अधिक पानी लगा रहा. बिजली के खंभों में करेंट उतरने के डर से विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई है. पेयजल आपूर्ति भी बाधित है. बिजली और पानी न मिलने से लोग और अधिक परेशान हैं. कुछ लोग तो घर छोड़ कर परिचितों व रिश्तेदारों के घर चले गए हैं.

जो भी करें, जलनिकासी बनाएं

सैकड़ो परिवारों की समस्या को देखते हुए मेयर अभिलाषा गुप्ता ने बुधवार को जीएम जलकल आरएस सक्सेना, अधिशासी अभियंता पुरुषोत्तम यादव, नगर अभियंता अनिल कुमार मौर्या के साथ जाफरी कॉलोनी पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. निरीक्षण में जाफरी कॉलोनी में कवर्ड नाला 19 चैम्बर सहित पूरी तरह से भरा हुआ पाया गया. मेयर ने नाले का स्लैब तोड़ने के साथ ही अतिक्रमण हटाते हुए पानी का बहाव बनाने का आदेश दिया. संक्रामक बीमारियों के फैलने के आशंका को देखते हुए कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करने का आदेश दिया.