- कोच एस-8 में लाइट पानी कुछ नहीं और ट्रेन चलती रही

- शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं, गर्मी से बेहाल रहे यात्री

BAREILLY:

लालगढ़ से चलकर न्यू तिनसुकिया जंक्शन तक को जाने वाली डिब्रूगढ़्र-लालगढ़ एक्सप्रेस (15910) के यात्रियों ने मंडे को ट्रेन में जमकर हंगामा किया। कोच एस-8 में लाइट और पानी नहीं होने से गर्मी के मारे यात्री काफी परेशान रहे। टीटीई से शिकायत के बाद भी जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो उनका गुस्सा भड़क गया और हंगामा करने लगे। ट्रेन जब बरेली जंक्शन पहुंची तो अटेंड किया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। लिहाजा, कोच में बिजली, पानी की व्यवस्था किए बगैर ही आगे रवाना कर ि1दया गया।

भटिंडा में खराब हुई लाइट

ट्रेन लालगढ़ जंक्शन से संडे रात 7.45 पर गंतव्य स्थान के लिए चली। 7 स्टेशन बाद ट्रेन जब भटिंडा जंक्शन पर पहुंची तो कोच एस-8 की लाइट खराब हो गई। पूरे कोच में फैन और बल्ब ने काम करना बंद कर दिया। गर्मी से बेहाल यात्रियों ने टीटीई से लाइट सही करने को कहा। काफी देर बात भी लाइट सही नहीं हुई तो यात्रियों ने टीटीई से दोबारा शिकायत की। कई बार शिकायत करने के बाद भी जब समस्या का निस्तारण नहीं किया गया तो यात्री भड़क गए। उन्होंने ट्रेन में ही हंगामा काटना शुरू कर दिया। जिसके बाद यात्रियों को आवश्वासन दिया गया कि नेक्स्ट स्टेशन पर ट्रेन को अटेंड किया जाएगा।

शिकायत पर सुनवाई नहीं

लेकिन बीच में रोहतक, दिल्ली, गाजियाबाद और मुरादाबाद जैसे बड़े जंक्शन पड़ने के बाद भी समस्या का हल नहीं हुआ। इसी बीच कोच के वॉशरूम का पानी भी खत्म हो गया। जिससे यात्रियों की समस्या और बढ़ गई। भटिंडा जंक्शन से बरेली जंक्शन तक 18 स्टेशन पड़ने के बाद भी रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही जारी रही। लिहाजा, ट्रेन के दोपहर 1.30 बजे के करीब बरेली जंक्शन पर पहुंचने पर यात्रियों का गुस्सा भड़क गया। यात्री स्टेशन मास्टर के ऑफिस में पहुंच गए। यात्रियों का कहना था कि तीन बार टीटीई से कहने के बाद भी कोच की लाइट ठीक नहीं की गई।

लाइट ठीक किए बिना ही रवाना

यात्रियों की शिकायत पर स्टेशन मास्टर ने तुरंत लाइट सेक्शन के कर्मचारियों को फोन किया। एक कर्मचारी इलेक्ट्रिक सामान लेकर पहुंचा। लेकिन वह कोच के अंदर जाकर लाइन में आई खराबी ठीक करने की बजाय बाहर से यात्रियों को सुझाव देता रहा। इतनी देर में ट्रेन के ठहराव का समय खत्म हो गया। लिहाजा, कोच की लाइट सही किए बगैर ही ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

कोच की लाइट भटिंडा में ही खराब हो गई। टीटीई से शिकायत की तो लाइट ठीक करने की बात कही गई। लेकिन भटिंडा से बरेली आने तक लाइट ठीक नहीं की गई।

राजेंद्र सिंह, यात्री

लाइट ही नहीं पानी भी कोच में नहीं है। शिकायत करने पर यह बात कही जाती है कि अगले स्टेशन पर ठीक हो जाएगा। ऐसे करते-करते कई स्टेशन बीत गए।

हंसराज हंस, यात्री