-लो वोल्टेज के चलते नहीं चले सबमर्सिबल, पानी की टंकियों से नहीं हुई प्रॉपर सप्लाई

-समर गार्डर, लिसाड़ी गेट, ब्रह्मपुरी क्षेत्र में घरों में नहीं पहुंचा पानी

Meerut : रियाहशी इलाकों में रह रहे लोगों को दूसरे दिन भी पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा। बेतहाशा कटौती ने लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसा दिया। इससे लोगों में पीवीवीएनएल के प्रति आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है।

लो वोल्टेज ने किया परेशान

एक तो बिजली नहीं आई ऊपर से रही सही कसर लो वोल्टेज ने पूरी कर दी। जितने टाइम बिजली आई लोग लो वोल्टेज की समस्या से जूझते रहे। इसके कारण मोटर और सबमर्सिबल नहीं चल पाए और टंकी खाली की खाली ही रही।

टयूबवेल पर नहीं है जनरेटर

शहरवासियों को पानी की पूर्ति नगर निगम द्वारा की जाती है। जिसके लिए नगर निगम ने शहर में 157 टयूबवेल लगा रखे हैं। लेकिन उसमें से केवल 50 पर ही जनरेटर की व्यवस्था है। शेष बचे 107 पर बिजली न आने पर पानी की सप्लाई बंद हो जाती है।

इन इलाकों में रही पानी की किल्लत

समर गार्डन, श्यामनगर, लिसाड़ी गेट, पुरानी तहसील, मोरीपाड़ा, डालमपाड़ा, स्वामी पाड़ा, बुढ़ाना गेट, लाला का बाजार, सगासा आदि क्षेत्रों में बिजली की कटौती के कारण पानी नहीं आ सका।

पानी का फ्लो नहीं है

ये सभी शहर के पुराने इलाके हैं। सभी इलाके लगभग ऊंचाई पर हैं। जिसके कारण पानी घरों तक नहीं पहुंच पाता है। जिस्से पानी का फ्लो धीमा पड़ जाता है। यदि इन क्षेत्रों में एक सबमर्सिबल लगा दिया जाए तो फ्लो बढ़ जाएगा और लोगों को पानी मिलने लगेगा।

सप्लाई की टाइम

सुबह- 5 से 8 बजे तक

शाम- 5 से 9 बजे तक

सप्लाई के संसाधन

टयूबवेल - 157

पानी की टंकी- 54

हैंडपंप- 8500

पानी की डिमांड- 270 एमएलडी

सप्लाई- 170 एमएलडी

शहर में पानी की सप्लाई के लिए नगर निगम के पास पर्याप्त संसाधन हैं। सुबह और शाम नगर निगम द्वारा प्रॉपर सप्लाई की जाती है।

संजीव रामचंद्रन, महाप्रबंधक, जलकल विभाग, नगर निगम