- वार्ड 23, 50 और 67 में होली के दिन चार घंटे बंद रही पानी की सप्लाई

- ट्यूबवेल रूम में लगा रहा ताला, पानी को तरसते रहे 100 परिवार

बरेली : नगर निगम का दावा था कि होली पर पानी की सप्लाई बाधित नहीं होगी, लेकिन नगर निगम की लापरवाही से तीन वार्डो के लोग पानी को तरसते रहे और अधिकारी होली के त्योहार में मशगूल रहे. थर्सडे को होली वाले दिन दोपहर बाद से करीब चार घंटे तक वार्ड 23, 50 और 67 में पानी की सप्लाई बंद हो गई. दोपहर में लोग जब रंग खेलकर छुटाने के लिए पानी लेने गए तो उन्हें पानी नहीं मिला, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

नलकूप चालक ने लगाया ताला

निगम के अधीन आने वाले ट्यूबवेल रूम का चालक ताला मारकर होली की खुमारी में खो गया. चालक की इस चूक के कारण तीन वार्ड के 100 से अधिक परिवारों को पानी नहीं मिला. रंग खेलने के बाद दोपहर करीब एक बजे लोग जब नहाने के लिए बाथरूम में गए तो टोटियां सूखी मिली. लोगों ने कुछ देर इंतजार किया, लेकिन समस्या जस की तस रही. जिस पर पार्षद ने निगम के जिम्मेदारों को फोन और पत्र देकर समस्या का तत्काल निस्तारण करने की मांग की. जिसके बाद निगम ने देर रात पानी की सप्लाई चालू कराई.

पार्षद ने की शिकायत

वार्ड 23 निगम की चूक से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ. लोगों ने क्षेत्रीय पार्षद सतीश चंद्र मम्मा से मामले की शिकायत की वह ट्यूबवेल रूम गए तो देखा वहां ताला लटका हुआ था. पार्षद ने मेयर, नगर आयुक्त और डीएम से समस्या के निस्तारण कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि अब कभी अगर त्योहार के मौके पर पेयजल और अन्य समस्या होती है तो वह निगम और प्रशासन के खिलाफ धरना देंगे.

क्या कहना है लोगों का

1. दोपहर बाद से पानी नहीं आया. पानी के बिना रोजमर्रा के काम प्रभावित हुए. जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

अश्रि्वनी.

2. त्योहार पर तो कम से कम आम जन को परेशान नहीं करना चाहिए. चार घंटे तक पानी नहीं आया.

राजीव आनंद.

3. ट्यूबवेल रूम दो दिन से बंद था. सुबह सफाई कर्मचारी को भी पानी न आने के बारे में बताया था. पानी न आने से मैं पूरा दिन परेशान रही.

गीता देवी.

वर्जन ::

मामले की शिकायत पार्षद ने की थी. हालांकि ट्यूबवेल चालक ठेके पर काम करता है. होली के कारण कर्मचारी रूम में ताला डालकर चला गया था, उसको हटाने को कहा गया है.

संजीव प्रधान, पर्यावरण अभियंता.