- कैंट एरिया में पिछले 10 दिन से पानी की सप्लाई ठप होने का मामला

- पेयजल सचिव ने जल संस्थान के सीजीएम को किया तलब

- सीजीएम ने बताया योजना कैंट बोर्ड की, फिर कैंट बोर्ड को दिए निर्देश

देहरादून।

कैंट एरिया में पानी की सप्लाई ठप होने के मामले में पेयजल सचिव ने जल संस्थान के अधिकारियों को तलब कर लिया। हालांकि, फिर पता चला कि कैंट एरिया में पेयजल व्यवस्था कैंट बोर्ड द्वारा ही की जाती है, तो सचिव ने फिर फोन पर कैंट बोर्ड के अफसरों से संपर्क कर पानी की सप्लाई दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

10 दिन से पानी की सप्लाई ठप

दून कैंटोनमेंट बोर्ड के टपकेश्वर कॉलोनी, नींबूवाला, टपकेश्वर रोड सहित कई इलाकों में पिछले 10 दिन से पानी की सप्लाई ठप थी। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने भी क्षेत्रवासियों की इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। बताया जा रहा है कि पेयजल सचिव अरविंद सिंह हयांकी को समस्या का निराकरण किए जाने को लेकर सीएम ऑफिस से फोन किया गया। इसके बाद उन्होंने जल संस्थान के अफसरों को तलब कर लिया।

जल संस्थान के अफसर बोले कैंट की जिम्मेदारी

पेयजल सचिव अरविंद सिंह हयांकी द्वारा तलब किए जाने पर जल संस्थान के सीजीएम एसके शर्मा उनके ऑफिस पहुंचे। उनसे जब इस समस्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कैंट एरिया के जिस ट्यूबवेल में दिक्कत आई है, उसे पेयजल निगम द्वारा लगाया गया है और पेयजल योजना का संचालन कैंट बोर्ड खुद करता है। इस पर सचिव ने कैंट बोर्ड के अफसरों से फोन पर बात की और समस्या का समाधान किए जाने के निर्देश दिए।