RANCHI : रविवार को पानी के लिए आधी रांची फिर तरसी। सुबह से लोग सप्लाई वाटर के आने का इंतजार करते रहे, लेकिन दोपहर बाद नलों से पानी की बूंद गिरी। रुक्का डैम में पाइप की मरम्मत की वजह से बूटी जलागार को देर रात पानी मिला, जिस कारण यहां से पानी की आपूर्ति में विलंब हुआ और खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा।

ये इलाके रहे प्रभावित

रूक्का ट्रीटमेंट प्लांट के पाइप में फॉल्ट की मरम्मत का काम चल रहा है। इस वजह से शनिवार को दिनभर पानी की आपूर्ति नहीं की जा सकी थी। रविवार की सुबह भी पानी की आपूर्ति बाधित रही। इस वजह से बरियातू, मोरहाबादी, अपर बाजार और पुरानी रांची सहित कई इलाकों में इसका असर देखने को मिला। दोपहर बाद पानी की सप्लाई होने से इन इलाकों में रहने वाले लोगों को राहत मिली। दूसरी तरह हटिया लाइन में देर शाम पानी की आपूर्ति की गई, जिस कारण अरगोड़ा, कांटाटोली और बहू बाजार सहित कई और इलाकों में भी पानी के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा।

अगले दो दिन नियमित रूप से होगी पानी की आपूर्ति

बूटी के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार सिंह का कहना है कि रूक्का डैम से शनिवार की देर रात पानी मिला। इस वजह से ही सुबह में पानी की आपूर्ति नहीं की जा सकी। लेकिन, सोमवार व मंगलवार को समय पर पानी की सप्लाई की जाएगी। हमारी कोशिश है कि छठ महापर्व में पानी की किल्लत किसी भी इलाके में नहीं हो। इसके लिए तैयारी की जा रही है। विभाग के कर्मचारी भी पानी की आपूर्ति को लेकर सतर्क हैं।