- कम वोल्टेज मिलने से सिटी के कई ट्यूबवेल्स में आई खराबी

- ट्यूबवेल चलाने के लिए 380 से 420 वोल्ट की होती है जरूरत

GORAKHPUR : बिजली विभाग ने अब गोरखपुराइट्स को पानी के लिए तरसाना शुरू कर दिया है। लो वोल्टेज के कारण सैटर्डे और संडे को सिटी के कई ट्यूबवेल या तो बंद पड़े रहे या खराब हो गए। नगर निगम के आंकड़ों की माने तो पिछले दो दिन में सिटी के 10 से अधिक ट्यूबवेल खराब हो चुके हैं।

420 की जगह मिल रहा 320 वोल्ट

नगर निगम के जलकल विभाग के जेई अष्ठभुजा सिंह का कहना है कि एक ट्यूबवेल को चलाने के लिए 380 से 420 वोल्टे की जरूरत पड़ती है। पिछले दो दिन से शहर के किसी भी ट्यूबवेल पर अधिकतम 320 से 340 वोल्ट तक बिजली मिल रही है। दिन में तो वोल्टेज 320 वोल्ट से ऊपर जाता ही नहीं। हमारे एरिया मे कुल 25 ट्यूबवेल हैं, जिनमें से लो वोल्टेज पर चलने के कारण 3 ट्यूबवेल खराब हो गए हैं, जबकि लाल डिग्गी में 4 ट्यूबवेल हैं, उनमें से 3 ट्यूबवेल चालू ही नहीं हो पा रहे हैं। ट्यूबवेल न चलने के कारण सबसे अधिक प्रॉब्लम शेषपुर, जाफरा बाजार, छोटेकाजीपुर, मियां बाजार, नरसिंहपुर, इलाहीबाग, अधियारीबाग, हुमायूंपुर, जनप्रिय विहार कॉलोनी में हो रही है।

दो दिन से लो वोल्टेज के कारण ट्यूबवेल न चलने की सूचना मिलने के बाद बिजली विभाग को कंप्लेन दे दी गई है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि एक-दो दिन में वोल्टेज की प्रॉब्लम सही हो जाएगी।

अष्ठभुजा सिंह, जेई जलकल

गर्मी बढ़ने से वोल्टेज कुछ कम हुआ है। पिछले दो दिन से इसकी कंप्लेन आ रही है। जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। उम्मीद है एक-दो दिन में वोल्टेज सही हो जाएगा।

डीके सिंह, चीफ इंजीनियर, गोरखपुर जोन